फारूक अब्दुल्ला ने महिला पत्रकार से पूछा, "शादी हुई की नहीं", भाजपा ने आडे़ हाथों लेते हुए बयान को बताया 'बेहद घृणित'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 15, 2023 12:24 PM2023-09-15T12:24:42+5:302023-09-15T12:28:59+5:30

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला उस समय विवादों में फंस गये, जब उन्होंने सवाल कर रही महिला पत्रकार से उसके बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की।

Farooq Abdullah asked the female journalist, 'Is she not married?' BJP took a dig and called the statement 'extremely disgusting' | फारूक अब्दुल्ला ने महिला पत्रकार से पूछा, "शादी हुई की नहीं", भाजपा ने आडे़ हाथों लेते हुए बयान को बताया 'बेहद घृणित'

साभार- ट्विटर

Highlightsफारूक अब्दुल्ला ने सवाल पूछ रही महिला पत्रकार के बारे में की आपत्तिजनक टिप्पणी कीअब्दुल्ला द्वारा की गई टिप्पणी पर भाजपा हुई हमलावर, कहा अब्दुल्ला का आचरण बेहद निंदनीय है फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीरी भाषा में महिला पत्रकार से पूछा था कि तुम्हारी शादी हुई की नहीं

कश्मीर:नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला उस समय विवादों में फंस गये, जब उन्होंने सवाल कर रही महिला पत्रकार के बारे में कुछ ऐसी टिप्पणी की, जिसे लेकर भारतीय जनता पार्टी उन पर हमलावर हो गई है और महिला पत्रकार से किये उनके व्यवहार को बेहद आपत्तिजनक मानते हुए जमकर आलोचना कर रही है।

जानकारी के अनुसार भाजपा के कई नेताओं ने सोशल प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख के उस वीडियो को साझा करते हुए घेरने का प्रयास किया है, जिसमें वो कई पत्रकारों की मौजूदगी में एक युवा महिला पत्रकार के साथ कथित तौर पर आपत्तिजनक व्यवहार कर रहे हैं।

भाजपा ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता अब्दुल्ला की बेहद तीखी आलोचना करते हुए उनके आचरण को "अपमानजनक और घृणित" बताया है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एक्स पर फारूख अब्दुल्ला के उस वीडियो को पोस्ट करते हुए कहा, "न केवल गैर-पेशेवर बल्कि स्त्री के खिलाफ द्वेषपूर्ण, बेहद घृणित व्यवहार है, लेकिन इंडिया जैसे गठबंधन से यह आश्चर्य की बात नहीं है जो सवाल पूछने वाले पत्रकारों का बहिष्कार करता है और उनके साथ इस तरह का व्यवहार करता है।"

दरअसल वीडियो में देखा जा सकता है कि फारूख अब्दुल्ला राजनीतिक मामलों पर सवाल कर रही एक युवा महिला रिपोर्टर को बीच में रोकते हुए उससे व्यक्तिगत सवाल करने लगते हैं। यहां तक ​​कि जब पत्रकार उरफाना मुनीर सवाल पूछने पर जोर देती हैं तो फारूक अब्दुल्ला उनसे उनकी शादी की बात करते हैं, उनके पारिवारिक पृष्ठभूमि और मेंहदी लगाने पर सवाल करते हैं।

इस मामले में भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए लिखा, ""फारूक अब्दुल्ला, I.N.D.I.A.  गठबंधन के दिग्गज और सदाबहार उमर अब्दुल्ला के पिता हैं और अपने सबसे घृणित रूप में हैं। सार्वजनिक स्थल पर महिलाओं के लिए असुविधाजनक बनाने का इससे ज्यादा गंभीर मामला कभी सामने आया है तो यही है। रिपोर्टर शायद उनकी पोती की उम्र या उससे छोटी है लेकिन वह उन्हें असहज सवाल पूछने से नहीं रोक सकती है जैसे कि आप शादी कब करेंगे? क्या आपने अपना पति चुना? क्या आपके माता-पिता आपके पति को चुनेंगे या आप? यह मेहंदी आपके हाथों पर क्यों है?..."

इस पूरी घटना में जाहिर था कि महिला रिपोर्टर बेहद असहज महसूस कर रही थी लेकिन बावजूद उसके फारूक अब्दुल्ला उससे हाथों की लगी मेहंदी के बारे में पूछते हैं, आखिरकार महिला रिपोर्ट मुनीर उन्हें बताती हैं कि उनके भाई का निकाह हुआ है, इस कारण उन्होंने हाथों में मेंहदी लगाई है।

इस जवाब के बाद फारूख अब्दुल्ला पत्रकार मुनीर से पूछते हैं कि क्या उनके भाई की पत्नी उनके साथ रहेगी या फिर भाग जाएगी। इस पूरे वीडियो में फारूख ज्यादातर कश्मीरी में बात करते नजर आ रहे हैं।

हालांकि महिला रिपोर्टर और फारूक अब्दुल्ला के बीच हुई बातचीत को हंसी-मजाक के लहजे में लिया जा रहा है लेकिन भाजपा नेताओं समेत कई इस घटना को लेकर सवाल उठा रहे हैं फारूक अब्दुल्ला के व्यवहार पर आपत्ति जता रहे हैं।

Web Title: Farooq Abdullah asked the female journalist, 'Is she not married?' BJP took a dig and called the statement 'extremely disgusting'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे