किसानों को ट्रैक्टर पर लाल किला, राष्ट्रपति भवन जाने के लिए मंजूरी मांगेंगे: बीकेयू के राकेश टिकैत

By भाषा | Published: December 5, 2020 12:49 AM2020-12-05T00:49:18+5:302020-12-05T00:49:18+5:30

Farmers to seek approval to go to Red Fort, Rashtrapati Bhavan on tractor: Rakesh Tikait of BKU | किसानों को ट्रैक्टर पर लाल किला, राष्ट्रपति भवन जाने के लिए मंजूरी मांगेंगे: बीकेयू के राकेश टिकैत

किसानों को ट्रैक्टर पर लाल किला, राष्ट्रपति भवन जाने के लिए मंजूरी मांगेंगे: बीकेयू के राकेश टिकैत

गाजियाबाद, चार दिसंबर भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) ने शुक्रवार को कहा कि वह दिल्ली पुलिस से अनुमति मांगेगी कि किसानों को अपने ट्रैक्टरों पर महानगर में घूमने की अनुमति दी जाए ताकि वे लाल किले और राष्ट्रपति भवन जैसे लोकप्रिय स्थानों का दौरा कर सकें ।

बीकेयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत ने ‘पीटीआई- भाषा’ से कहा कि ऐतिहासिक स्थलों का दौरा करने के बाद किसान वापस गाजीपुर की सीमा पर लौटेंगे। यहां विरोध कर रहे कई किसान राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पहली बार आए हैं और उन्हें महानगर देखने की अनुमति दी जानी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि सरकारी प्रतिनिधियों के साथ बैठक में वे मांग करेंगे कि एनसीआर में 10 साल पुराने डीजल से चलने वाले ट्रैक्टरों पर एनजीटी की रोक को रद्द किया जाए।

टिकैत ने कहा कि हम एनसीआर में 10 साल पुराने ट्रैक्टरों को चलने की अनुमति देने की मांग करेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Farmers to seek approval to go to Red Fort, Rashtrapati Bhavan on tractor: Rakesh Tikait of BKU

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे