किसानों का चिल्ला बॉर्डर पर धरना -प्रदर्शन नौवें दिन भी जारी

By भाषा | Published: December 9, 2020 02:01 PM2020-12-09T14:01:20+5:302020-12-09T14:10:01+5:30

चिल्ला बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों ने दिल्ली से नोएडा और नोएडा से दिल्ली आने-जाने वाले दोनों तरफ के मार्ग को अवरुद्ध कर रखा है।

Farmers protest on shout border - performance continues on ninth day | किसानों का चिल्ला बॉर्डर पर धरना -प्रदर्शन नौवें दिन भी जारी

सरकार किसानों के प्रति कोई सद्भावना नहीं रख रही है।

Highlightsसरकार का तानाशाही रवैया जारी रहा तो किसान अपना आंदोलन जारी रखेंगे।उच्चतम न्यायालय में विभिन्न मांगों वाली एक याचिका दायर की है।

नोएडाः केन्द्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का चिल्ला बॉर्डर पर धरना -प्रदर्शन बुधवार को नौवें दिन भी जारी है।

चिल्ला बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों ने दिल्ली से नोएडा और नोएडा से दिल्ली आने-जाने वाले दोनों तरफ के मार्ग को अवरुद्ध कर रखा है।

धरने पर बैठे भारतीय किसान यूनियन (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह ने संवाददाताओं से कहा,‘‘लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार जनता की बात नहीं सुन रही है और अगर सरकार का तानाशाही रवैया जारी रहा तो किसान अपना आंदोलन जारी रखेंगे।’’

सिंह ने कहा कि उन्होंने उच्चतम न्यायालय में विभिन्न मांगों वाली एक याचिका दायर की है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने उद्योगपतियों का कर्जा माफ किया तथा लॉकडाउन के दौरान उद्योगपतियों को करोड़ों का पैकेज दिया ,लेकिन सरकार किसानों के प्रति कोई सद्भावना नहीं रख रही है।

उधर भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति का दलित प्रेरणा स्थल पर धरना प्रदर्शन बुधवार को आठवें दिन भी जारी है और बड़ी संख्या में किसान वहां मौजूद हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Farmers protest on shout border - performance continues on ninth day

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे