किसान आंदोलन : उचाना से रेलगाड़ियों में सवार होकर दिल्ली की सीमा के लिए रवाना हुए किसान

By भाषा | Published: November 26, 2021 07:42 PM2021-11-26T19:42:28+5:302021-11-26T19:42:28+5:30

Farmers movement: Farmers left for Delhi border after boarding trains from Uchana | किसान आंदोलन : उचाना से रेलगाड़ियों में सवार होकर दिल्ली की सीमा के लिए रवाना हुए किसान

किसान आंदोलन : उचाना से रेलगाड़ियों में सवार होकर दिल्ली की सीमा के लिए रवाना हुए किसान

जींद (हरियाणा), 26 नवंबर केंद्र के कृषि कानूनों खिलाफ शुरू किसान आंदोलन के एक साल पूरा होने पर किसानों ने दिल्ली की सीमाओं पर पहुंचने के लिए अलग अलग रास्ते अपनाए। इसी कड़ी में हरियाणा के जींद में उचाना से भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) के जिला अध्यक्ष आजाद पालवां की अगुवाई में शुक्रवार को किसान रेल मार्ग से दिल्ली के टिकरी बॉर्डर के लिए रवाना हुए।

किसान भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) और अलग-अलग किसान संगठनों के झंडे लेकर सुबह ही उचाना रेलवे स्टेशन पर एकत्र हो गए थे। जब छिंदवाड़ा एक्सप्रेस उचाना स्टेशन पर पहुंची तो किसान इसमें सवार हो गए। इस मौके पर उन्होंने जमकर नारेबाजी की।

आजाद पालवां ने बताया कि किसान आंदोलन के एक साल पूरे होने के अवसर पर दिल्ली की सीमाओं पर जा रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि आज हरियाणा से लाखों किसान दिल्ली की सीमाओं पर पहुंचे है। पालवां ने कहा कि किसान रेल, सड़क मार्ग से दिल्ली की सीमाओं पर पहुंच रहे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Farmers movement: Farmers left for Delhi border after boarding trains from Uchana

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे