हरियाणा के कृषि मंत्री के विरोध को लेकर किसानों की पुलिस से झड़प, 50 से अधिक किसान हिरासत में

By भाषा | Published: October 7, 2021 08:21 PM2021-10-07T20:21:28+5:302021-10-07T20:21:28+5:30

Farmers clash with police over protest against Haryana Agriculture Minister, more than 50 farmers detained | हरियाणा के कृषि मंत्री के विरोध को लेकर किसानों की पुलिस से झड़प, 50 से अधिक किसान हिरासत में

हरियाणा के कृषि मंत्री के विरोध को लेकर किसानों की पुलिस से झड़प, 50 से अधिक किसान हिरासत में

भिवानी/जींद, सात अक्टूबर हरियाणा के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जयप्रकाश दलाल के विरोध को लेकर बृहस्पतिवार को किसानों की पुलिस के साथ झड़प हो गई और इस दौरान 50 से ज्यादा किसानों को हिरासत में ले लिया गया।

दलाल प्रथम नवरात्र पर भिवानी के प्रसिद्ध पहाड़ी माता मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे थे। सुर क्षा इंतजामों को लेकर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की गई थी। मंत्री के आने की सूचना पर सैकड़ों किसान विरोध प्रदर्शन करने के लिए गांव खरकड़ी में एकत्र होकर पहाड़ी के लिए निकले लेकिन भारी पुलिस बल ने उन्हें राज्य राजमार्ग लोहारू सिवानी पर नकीपुर मोड़ गांव मनफरा में रोक दिया।

पुलिस ने किसानों को आगे नहीं जाने दिया तो किसान राजमार्ग पर ही धरने पर बैठ गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इस दौरान किसानों की पुलिस के साथ कुछ झड़प भी हुई और 50 से ज्यादा किसानों को हिरासत में ले लिया गया।

इस बीच भिवानी जा रहे किसानों को हिरासत में लिये जाने के बाद हिसार-चडीगढ़ राजमार्ग पर बद्दोवाल टोल प्लाजा पर किसानों ने जाम लगा दिया।

प्रदर्शनकारी किसानों ने बताया कि प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल के भिवानी में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचने की सूचना आसपास के किसानों को मिली थी और इसके बाद किसान उनका विरोध करने के लिए रवाना हुए। उन्होंने कहा कि सरकार के इशारे पर पुलिस ने किसानों को बीच रास्ते में ही हिरासत में ले लिया।

किसानों ने कहा कि वे शांतिपूर्ण तरीके से अपना आंदोलन और प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन सरकार के मंत्री इन्हें उग्र करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Farmers clash with police over protest against Haryana Agriculture Minister, more than 50 farmers detained

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे