सभी स्थानीय निकायों के चुनाव की योजना के बारे में बताएं : उच्च न्यायालय ने बंगाल सरकार, चुनाव आयोग से पूछा

By भाषा | Published: December 1, 2021 06:20 PM2021-12-01T18:20:07+5:302021-12-01T18:20:07+5:30

Explain the plan for elections to all local bodies: High Court asks Bengal government, Election Commission | सभी स्थानीय निकायों के चुनाव की योजना के बारे में बताएं : उच्च न्यायालय ने बंगाल सरकार, चुनाव आयोग से पूछा

सभी स्थानीय निकायों के चुनाव की योजना के बारे में बताएं : उच्च न्यायालय ने बंगाल सरकार, चुनाव आयोग से पूछा

कोलकाता, एक दिसंबर कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार और राज्य निर्वाचन आयोग को निर्देश दिया कि वे सभी स्थानीय निकायों के चुनाव कराने की योजना के बारे में सोमवार तक उसे अवगत कराएं।

गौरतलब है कि कोलकाता नगर निगम के चुनाव 19 दिसंबर को होना है। वहीं प्रदेश भाजपा इसे लेकर अदालत पहुंच गई है और निर्वाचन आयोग तथा राज्य सरकार को सभी स्थानीय निकायों में एक ही तारीख में मतदान कराने का निर्देश देने का आग्रह किया है।

भाजपा का कहना है कि राज्य में एक सौ से ज्यादा नगर निकायों के चुनाव होने हैं और उसने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनावों की खातिर इन सभी के चुनाव एक साथ कराने का निर्देश देने का अनुरोध न्यायालय से किया है।

मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव और न्यायमूर्ति आर. भारद्वाज की खंडपीठ ने निर्वाचन आयोग और पश्चिम बंगाल सरकार को निर्देश दिया है कि सभी स्थानीय निकायों में चुनाव कराने की अपनी विस्तृत योजना से उसे सोमवार तक अवगत कराए।

इस मामले पर अगली सुनवाई अब सोमवार को होनी है।

इससे पहले, भाजपा के वकील ने दलील दी थी कि सारा मामला उच्च न्यायालय में लंबित होनेके बावजूद कोलकाता नगर निगम के चुनाव 19 दिसंबर को कराने की घोषणा की गयी।

राज्य चुनाव आयोग ने 25 नवंबर को राज्य सरकार की अधिसूचना के आधार पर इस चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Explain the plan for elections to all local bodies: High Court asks Bengal government, Election Commission

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे