एक्सक्लूसिव इंटरव्यू: पीएम मोदी अपने नाम पर आतंकवाद के आरोपी प्रज्ञा ठाकुर को वोट दिलवाना चाहते हैं-प्रकाश राज

By निखिल वर्मा | Published: May 8, 2019 11:12 AM2019-05-08T11:12:05+5:302019-05-08T11:12:05+5:30

मंगलवार को प्रकाश राज ने दक्षिणी दिल्ली सीट से आप प्रत्याशी राघव चड्ढा के समर्थन में साकेत में एक जनसभा की। इसके बाद प्रकाश राज ने समय निकालकर लोकमत से विशेष बातचीत की। प्रकाश राज बताया कि आखिर पीएम मोदी से उन्हें समस्या क्या है?

exclusive interview with actor politician prakash raj with lokmat on politics and pm modi | एक्सक्लूसिव इंटरव्यू: पीएम मोदी अपने नाम पर आतंकवाद के आरोपी प्रज्ञा ठाकुर को वोट दिलवाना चाहते हैं-प्रकाश राज

प्रकाश राज ने बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता हैं।

Highlightsमैं पार्टियों का नाम बल्कि सही प्रत्याशियों का समर्थन कर रहा हूं-प्रकाश राज23 मई के बाद केंद्र में बीजेपी-कांग्रेस के बिना सरकार बनेगी-प्रकाश राज

जाने माने अभिनेता और राजनेता प्रकाश राज देश भर मोदी सरकार के खिलाफ चुनाव प्रचार कर रहे हैं। बेंगलुरु सेंट्रल से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले प्रकाश राज पीएम मोदी के खिलाफ काफी मुखर हैं। फिलहाल वह देश की राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी के प्रत्य़ाशियों का प्रचार कर रहे हैं।

मंगलवार को प्रकाश राज ने दक्षिणी दिल्ली सीट से आप प्रत्याशी राघव चड्ढा के समर्थन में साकेत में एक जनसभा की। इसके बाद प्रकाश राज ने समय निकालकर लोकमत से विशेष बातचीत की। प्रकाश राज बताया कि आखिर पीएम मोदी से उन्हें समस्या क्या है? पढ़ें इंटरव्यू के चुनिंदा अंश:

प्रश्न: मोदी सरकार के खिलाफ इतने मुखर क्यों है?

बेशर्म प्रधानमंत्री हैं। हमारे पीएम झूठ बोलते हैं। अगर मैं इस झूठ के खिलाफ आवाज नहीं उठाता हूं तो यह अपराध है। बीजेपी किन मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है? दो करोड़ रोजगार, किसानों की आय, कालाधन की जगह अब देशभक्ति पर बात कर रहे हैं। सिर्फ वहीं देशभक्त हैं क्या? सिर्फ वहीं आम खाते हैं क्या? ये जुमला सरकार है। मैं इस देश का वासी हूं और मुझे गुस्सा चुका है। काम नहीं करने वाली इस सरकार को हटाना है।

प्रश्न: आपने सीपीआई के कन्हैया कुमार और दिल्ली में आप के लिए प्रचार किया। सभी पार्टियों से जब इतने अच्छे संबंध हैं तो निर्दलीय चुनाव क्यों लड़ा?

आप पार्टियों के बारे में बात कर रहे हैं, मैं सोच के बारे में बात कर रहा हूं। मैं हर अच्छे प्रत्याशी के बारे में बात कर रहा हूं, जैसे कन्हैया और राघव। हमें ये सोचना है कि कौन है हमारा प्रतिनिधि, उसके विचार क्या हैं। मैं इस आधार पर समर्थन करता हूं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि पार्टियों को मत देखो।

प्रश्न: क्या आप दिग्विजय सिंह के लिए भोपाल में प्रचार करेंगे?

भोपाल जाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि प्रज्ञा ठाकुर हारने वाली है।

प्रश्न: प्रज्ञा ठाकुर की आप आलोचना कर रहे हैं, जबकि पीएम मोदी ने उनका बचाव किया है?

इसलिए तो बोल रहा हूं कि बेशर्म पीएम है। क्योंकि मोदी जी कह रहे हैं कि आप प्रत्याशी को मत देखो, मुझे देखो। तो क्या आपको देखते देखते आतंकवाद के आरोपी को वोट करें। कौन हैं प्रज्ञा ठाकुर? टिकट मिलते ही क्या कह रही हैं, मैंने बाबरी मस्जिद को तोड़ा। मैंने श्राप दिया हेमंत करकरे को। एक ईमानदार और शहीद पुलिस ऑफिसर को श्राप दिया, अगर श्राप देना था तो आंतकियों को देना चाहिए था। ऐसे लोग संसद में जाकर क्या करेंगे, श्राप देंगे या वरदान। आप आतंकवाद के आरोपी हैं और हमारे पीएम बोल रहे हैं कि अभी साबित नहीं हुआ है। कल साबित हो गया तो क्या करेंगे। मुझे उल्लू मत बनाओ।

प्रश्न: क्या बेगूसराय में कन्हैया जीतेंगे? बिहार के लोग कैसे लगे।

कन्हैया जीत गया, इसके पीएम मोदी जी को धन्यवाद। कन्हैया जेएनयू में लेक्चरर बनने वाला था, उसपर झूठा इल्जाम लगाकर इतना बड़ा कर दिया कि वो जीत रहा है। बिहार के लोग काफी समझदार है। 

प्रश्न: तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में कमल हासन या रजनीकांत, किसका साथ देंगे?

तमिलनाडु मे कमल जी और मेरा इलेक्शन एक दिन था। दोनों एक-दूसरे को सपोर्ट कर रहे हैं।

प्रश्न: यानि विधानसभा चुनाव में कमल हासन के साथ होंगे?

देखेंगे, अभी टाइम है।

प्रश्न: आप देश भर में घूम रहे हैं। एनडीए का प्रदर्शन कैसा रहेगा?

बीजेपी 300-400 सीट बोलेगी। पुलवामा हमला भी हुआ तो पार्टी ने 250 आतंकियों की लाशों का दावा किया। लोकसभा चुनाव 2019 में ना बीजेपी आएगी ना कांग्रेस।

प्रश्न: आपने कहा है कि केसीआर के नेतृत्व में थर्ड फ्रंट की सरकार बनेगी? आधार क्या है। तेलंगाना में 17 सीटों पर लड़ने वाली और दिल्ली में 7 सीटों पर लड़ने वाली पार्टी पीएम कैसे चुनेगी?

अरविंद केजरीवाल और केसीआर जैसे सोचने वाले सब लोग साथ हो रहे हैं। 23 मई को देखेंगे। अभी तो प्रत्याशियों के चुनाव का समय है। नतीजे आने के बाद सब लोग साथ आएंगे और बीजेपी-कांग्रेस को बाहर रखा जाएगा।

प्रश्न: तीसरे मोर्चे की सरकार में प्रधानमंत्री कैसे तय होगा?

अभी पीएम की बात कौन रहा है। आप अभी ये सवाल क्यों कर रहे हैं। आपकी खोपड़ी में इस आम खाने वाले पीएम ने ये बात डाल दी है। 23 मई के बाद आप खुद देख लीजिएगा कि पीएम कौन बनेगा।

प्रश्न: कांग्रेस-बीजेपी के बिना बहुमत का आंकड़ा कैसे आ पाएगा, यही दोनों पार्टियां ही सबसे ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ रही है?

आप इंतजार करके तो देखिए। बच्चा पैदा होने से पहले आपको नाम रखना है क्या। ये सवाल 23 मई के बाद पूछिए। अभी मैं ये कह सकता हूं कि बीजेपी-कांग्रेस को इतनी सीटें नहीं आएंगी कि वो सरकार बना पाएगी। क्षेत्रीय पार्टियां ही मजबूत स्थिति में रहने वाली है।

प्रश्न: 70 सालों में केंद्र में बिना बीजेपी या कांग्रेस के समर्थन से सरकार नहीं बन पाई है?

आज तक नहीं बना था, लेकिन इस बार बनेगा। अभी आप क्यों बात कर रहे हैं, क्या आप प्रज्ञा जी के दोस्त हैं? क्या आपको कोई श्राप या वरदान है। मैं जो नहीं बोल रहा हूं, वो मेरे मुंह में क्यों डाल रहे हैं। आप पाकिस्तान जा रहे हैं क्या, आपको नहीं भेज रहा, लेकिन मुझे भेजने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन मैं यहीं रहना वाला हूं। 23 मई को फिर मिलते हैं।

Web Title: exclusive interview with actor politician prakash raj with lokmat on politics and pm modi