Evening Top News: 'पिछले साल 359 दिनों रही पीएम के संसदीय क्षेत्र में धारा 144 लागू', दिल्ली की बैट्री फैक्ट्री में लगी भीषण आग

By भाषा | Published: January 2, 2020 07:06 PM2020-01-02T19:06:30+5:302020-01-02T19:06:30+5:30

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में बीते वर्ष 359 दिनों तक किसी न किसी कारण से धारा 144 लागू रही।

Evening Top News 2nd january: PM Modi over Section 144 in Varanasi on 359 days, Delhi fire | Evening Top News: 'पिछले साल 359 दिनों रही पीएम के संसदीय क्षेत्र में धारा 144 लागू', दिल्ली की बैट्री फैक्ट्री में लगी भीषण आग

File Photo

उत्तर पश्चिम दिल्ली के पीरागढ़ी क्षेत्र में बृहस्पतिवार को बैट्री की एक फैक्ट्री में आग लग गई और इसके बाद फैक्ट्री का एक बड़ा हिस्सा भीषण धमाके के साथ ध्वस्त हो गया। हादसे में एक दमकलकर्मी की मौत हो गई जबकि 14 अन्य दमकल कर्मचारी घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सरकार ने एक अतिरिक्त सचिव की अध्यक्षता में अयोध्या पर उच्चतम न्यायालय के फैसले से जुड़े सभी मामलों पर गौर करने के लिए एक विशेष डेस्क बनायी है ।

बनारस में पिछले साल 359 दिन लागू रही धारा 144: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में बीते वर्ष 359 दिनों तक किसी न किसी कारण से धारा 144 लागू रही।

पाक में अल्पसंख्यकों पर जुल्म के खिलाफ प्रदर्शन करें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध को लेकर कांग्रेस और उसके सहयोगियों पर निशाना साधते हुए कहा कि वे पाकिस्तान में क्रूर व्यवहार और प्रताड़ना झेलने वालों को राहत देने के खिलाफ हैं।

कोटा में बच्चों की मौत पर योगी का निशानाः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के कोटा में मासूम बच्चों की मौत को लेकर गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अत्यंत क्षोभ है कि दोनों महिलाएं होकर भी माताओं का दुःख नहीं समझ पा रहीं।

कश्मीर में 80 अस्पतालों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं बहाल: कश्मीर घाटी में शुरुआती गड़बड़ियों के बाद 80 सरकारी अस्पतालों और नर्सिंग होम में इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पाक ने कहा- भारत के सेना प्रमुख की टिप्पणी गैरजिम्मेदाराना: पाकिस्तान ने भारत के नए थलसेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवाने के इस बयान को गैर जिम्मेदाराना करार दिया कि भारत को नियंत्रण रेखा के पार एहतियातन हमला करने का अधिकार है।

नेपाली सुप्रीम कोर्ट: नेपाल के सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से कहा है कि वह 1816 में हुई सुगौली संधि के दौरान भारत को दिये गए देश के मूल नक्शे को 15 दिनों के अंदर उसे उपलब्ध कराए। अदालत ने यह आदेश उस याचिका पर दिया जिसमें उससे नेपाली भू-भाग की सुरक्षा के लिए हस्तक्षेप करने को कहा गया है।

भारतीय महिला हाकी टीम की डिफेंडर सुनीता ने संन्यास लिया: भारतीय महिला हाकी टीम की डिफेंडर सुनीता लाकड़ा ने गुरूवार को घुटने की चोट के कारण अंतरराष्ट्रीय हाकी से संन्यास की घोषणा की।

आईसीसी के सभी टूर्नामेंट जीत सकता है भारत: अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी के सभी टूर्नामेंट जीतने में सक्षम है।

सेंसेक्स 320 अंक मजबूत: वैश्विक बाजारों की मजबूती के बीच बुनियादी संरचना, बैंकिंग और ईंधन कंपनियों में निवेशकों की खरीदारी से बृहस्पतिवार को बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स में 320 अंक से अधिक की तेजी रही। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी नये सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया।

एअर इंडिया, बीपीसीएल, कॉनकॉर का विनिवेश चालू वित्त वर्ष में होने की "संभावना" नहीं:  एअर इंडिया, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) और भारतीय कंटेनर निगम (कॉनकॉर) का रणनीतिक विनिवेश चालू वित्त वर्ष में होने की "संभावना नहीं" है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह बात कही। 

 

Web Title: Evening Top News 2nd january: PM Modi over Section 144 in Varanasi on 359 days, Delhi fire

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे