विजय माल्या की शराब कंपनी के 4 हजार करोड़ रुपए के शेयर बेचेगा ED

By कोमल बड़ोदेकर | Published: January 19, 2018 09:57 AM2018-01-19T09:57:15+5:302018-01-19T10:19:53+5:30

ईडी ने देश की सबसे बड़ी बीयर कंपनी यूनाइटेड ब्रुवरीज के करीब 4 करोड़ रुपए शेयर जब्त किए हैं।

Enforcement Directorate to sell vijay mallya's steak share of united breweries | विजय माल्या की शराब कंपनी के 4 हजार करोड़ रुपए के शेयर बेचेगा ED

विजय माल्या की शराब कंपनी के 4 हजार करोड़ रुपए के शेयर बेचेगा ED

देश के बैंको का करीब नौ हजार करोड़ लेकर फरार होने के आरोपी विजय माल्या की संपति धीरे-धीरे नीलाम की जा रही है लेकिन इस बार  प्रवर्तन निदेशालय माल्या के करीब 4 हजार करोड़ रुपए के यूनाइटेड ब्रुवरीज के शेयर बेचने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी ने देश की सबसे बड़ी बीयर कंपनी यूनाइटेड ब्रुवरीज के करीब 4 करोड़ रुपए शेयर जब्त किए हैं।

स्टॉक होल्डिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत इन शेयरों को ईडी के नाम ट्रांसफर कर दिया है लेकिन अब भी 27 लाख शेयर ट्रांसफर किए जाने बाकी है।

बता दें कि मार्च 2016 में देश छोड़ ब्रिटेन जा चुके वियज माल्या पर भारत के अलग-अलग बैंकों का 9,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज है। इस संबंध में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट विजय माल्या को फरार अपराधी घोषित कर चुकी है। वहीं विजय माल्या के ब्रिटेन से प्रत्यर्पण को लेकर हो रही देरी पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त नाराजगी जताते हुए केंद्र सरकार की 'मंशा' पर सवाल उठाए थे।

Web Title: Enforcement Directorate to sell vijay mallya's steak share of united breweries

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे