दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके, रिक्टल स्केल पर दर्ज 3.8 तीव्रता

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: September 9, 2018 05:04 PM2018-09-09T17:04:34+5:302018-09-09T17:06:39+5:30

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Earthquake tremors felt in Delhi NCR | दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके, रिक्टल स्केल पर दर्ज 3.8 तीव्रता

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके, रिक्टल स्केल पर दर्ज 3.8 तीव्रता

नई दिल्ली, 09 सितंबर: दिल्ली में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। ताजा खबरों के मुताबिक आज दोपहर में दिल्ली एनसीआर में भुकंप आया है। हालांकि भूकंप से कोई क्षतिग्रस्त होने की खबर सामने नहीं आई है। ताजा अपडेट के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। 


भूकंप से ऊंची इमारतों में रहने वाले लोगों ने महसूस किया। भूकंप के झटके के बाद लोगों में दहशत फैल गया। ये झटके हल्के बताए जा रहे हैं। लोग घरों से बाहर भी निकल गए। एएनआई के मुताबिक भूकंप 3.8 रिक्टल स्केल की तीव्रता दर्ज की गई। यह भूकंप आज शाम 4:37 मिनट पर  आया। इसका केंद्र हरियाणा के झांझर में बताया गया। 



 

इससे पहले पिछले सप्ताह में पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में  कम तीव्रता का भूकंप आया। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता पांच मापी गयी थी। पुलिस ने बताया कि भूकंप से किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की रिपोर्ट नहीं है। मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि भूकंप शाम करीब छह बजकर 33 मिनट पर आया था और इसका केन्द्र यहां से 40 किलोमीटर दूर हुगली जिले में 10 किलोमीटर की गहरायी में था। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जी. के. दास ने कहा कि भूंकप मध्यम तीव्रता का था।

Web Title: Earthquake tremors felt in Delhi NCR

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे