वीडियो: पाकिस्तानी झंडा और विवादित किताब बिकने के कारण ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन के ऑफिस में की गई तोड़फोड़, मनसे कार्यकर्ताओं ने मचाया भारी हंगामा

By आजाद खान | Published: August 23, 2023 08:55 AM2023-08-23T08:55:25+5:302023-08-23T09:25:28+5:30

यही नहीं स्थानीय एमएनएस नेता चंदू लाडे और विशाल बैज ने अमेज़ॅन इंडिया लिमिटेड को एक पत्र भी लिखा है और दावा किया है कि पाकिस्तानी झंडे कंपनी के वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध थे।

E-commerce platform Amazon office ransacked due sale of Pakistani flag controversial book MNS workers create ruckus | वीडियो: पाकिस्तानी झंडा और विवादित किताब बिकने के कारण ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन के ऑफिस में की गई तोड़फोड़, मनसे कार्यकर्ताओं ने मचाया भारी हंगामा

फोटो सोर्स: Twitter@mnsNikesh

Highlightsनागपुर में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन के ऑफिस में तोड़फोड़ की गई है। दावा है कि अमेजन के कार्यालय में पाकिस्तानी झंडा और विवादित किताब की बिक्री की जा रही है। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें कार्यकर्ताओं को तोड़फोड़ और हंगामा करते हुए देखा गया है।

मुंबई: समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, 22 अगस्त को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के कार्यकर्ताओं ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन के कार्यालय में तोड़फोड़ की है। रिपोर्ट के मुताबिक, मनसे के कार्यकर्ताओं का यह कहना है कि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर पाकिस्तानी झंडे की बिक्री की जा रही है। 

यही नहीं ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म द्वारा कथित तौर पर एक ऐसी किताब को बिक्री की जा रही है जिससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। ऐसे में वे लोग इसका विरोध कर रहे थे और इसे लेकर अमेजन के ऑफिस में तोड़फोड़ की गई है। 

वीडियो में क्या दिखा

वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखा है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के कार्यकर्ता अमेजन के ऑफिस में घुसते है और वहां तोड़फोड़ करते है। भारी संख्या में मनसे के कार्यकर्ता वहां जाते है और ऑफिस में जो भी चीज उनके सामने दिखाई देता है, वे उसे उठा कर पटकने लगते है। 

उन्होंने अमेजन के कार्यालय को नुकसान पहुंचाया है और वहां काफी हंगामा भी मचाया है। वीडियो में घटनास्थल पर कुछ पुलिस वालों को भी देखा गया है जो उन पर कार्रवाई करने के बजाय वे उन्हें रोक रहे थे। घटना का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

क्या है पूरा मामला

रिपोर्ट के अनुसार, 22 अगस्त के दोपहर के करीब 12.30 बजे मनसे के कार्यकर्ता नागपुर के अमेज़ॅन इंडिया के एक कार्यालय में घुसे थे और वहां जमकर तोड़फोड़ की है। यही नहीं स्थानीय एमएनएस नेता चंदू लाडे और विशाल बैज ने अमेज़ॅन इंडिया लिमिटेड को एक पत्र भी लिखा है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि अमेजन के वेबसाइट पर बिक्री के लिए पाकिस्तानी झंडा उपलब्ध है। 

लाडे के मुताबिक, इस तरीके से अमेजन पर पाकिस्तानी झंडा बिकने के कारण राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों में लगे लोग इसका इस्तेमाल यहां से खरीद कर करते है। इसके अलावा, पार्टी कार्यकर्ताओं ने यह भी दावा किया है कि वेबसाइट पर 'डेडली भगवत गीता' नामक एक किताब बेची जा रही है जो भगवद गीता को 'अपमानित' करती है और इसे मंच से हटाने की मांग भी की गई है। 
 

Web Title: E-commerce platform Amazon office ransacked due sale of Pakistani flag controversial book MNS workers create ruckus

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे