Dusu Election 2018: आज आएंगे चुनावों के नतीजे, चुनावी मैदान में 23 उम्मीदवार

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: September 13, 2018 05:49 AM2018-09-13T05:49:44+5:302018-09-13T09:26:28+5:30

DUSU Election 2018 Result Live Updates: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव के लिए 12 सितंबर को मतदान हुआ है। आज (गुरुवार) को इन चुनावों को नतीजे आएंगे।

Dusu Election 2018: Today will be the election of result | Dusu Election 2018: आज आएंगे चुनावों के नतीजे, चुनावी मैदान में 23 उम्मीदवार

फाइल फोटो

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव के लिए 12 सितंबर को  मतदान हुआ है। सुबह आठ बजे से विवि के करीब 52 कॉलेजों में छात्र-छात्राओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया।   आज (गुरुवार) को इन चुनावों को नतीजे आएंगे। हर बार की तरह इस बार भी हर किसी की निगाह चुनाव के नजीतों पर टिकी है।

चुनावों के लिए बुधवार को शाम साढ़े सात बजे तक करीब 44.46 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान शांतिपूर्ण रहा। डूसू चुनावों में 1.35 लाख छात्र 23 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। सुबह साढ़े आठ बजे और साढ़े नौ बजे के बीच 18.5 फीसदी मतदान हुआ और सुबह साढ़े 11 बजे तक 34 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

डूसू चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के प्रत्याशी मैदान में हैं, वहीं आम आदमी पार्टी (आप) की छात्र इकाई छात्र युवा संघर्ष समिति ने वामपंथी छात्र संगठन अखिल भारतीय छात्र संघ (आइसा) के साथ गठबंधन किया है। आप के फरवरी 2015 में दिल्ली में सत्ता में आने के बावजूद उसकी छात्र ईकाई डूसू चुनावों में असफल रही है।उसने सीसीटीवी कैमरे लगाने, परिसर में पुलिस बूथ लगाने, ‘‘गुंडागर्दी की संस्कृति’’ खत्म करने और शिक्षा के व्यावसायीकरण का विरोध करने का वादा किया है। ऐसे में मतदान के नतीजे गुरूवार को घोषित किए जाएंगे। 

ABVP के उम्मीदवार

बीजेपी की यूथ विंग एबीवीपी ने अध्यक्ष पद के लिए गुर्जर समुदाय से आने वाले अंकिव बसोया को टिकट दिया है। उपाध्यक्ष पद पर शक्ति सिंह को मौका दिया है। वहीं सेक्रेटरी पोस्ट के लिए सुधीर डेढ़ा को मैदान में उतारा है और जॉइंट सेक्रेटरी पद के लिए ज्योति चौधरी एबीवीपी की उम्मीदवार हैं।

CYSS और AISA के उम्मीदवार

सीवाईएसएस और आइसा की तरफ से अध्यक्ष पद पर आइसा के अभिज्ञान को मौका दिया गया है। उपाध्यक्ष पद पर भी आइसा की उम्मीदवार अंशिका सिंह चुनाव लड़ रही हैं। सचिव पद पर सीवाईएसएस के चंद्रमणि देव और जॉइंट सेक्रेटरी के पद पर सन्नी तंवर चुनाव लड़ रहे हैं।
(इनपुट भाषा)

English summary :
DUSU Election 2018 Result Live Updates: Voting for the Delhi University Students Union (DUSU) election 2018 was held on September 12. From eight o'clock in the evening, students used to vote in 52 colleges of the University. Today (Thursday) these DUSU Election 2018 results will be announce.


Web Title: Dusu Election 2018: Today will be the election of result

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे