समृद्धि कॉरिडोर के काम से औरंगाबाद के कुछ खेतों में पानी भरा

By भाषा | Published: June 15, 2021 08:33 PM2021-06-15T20:33:38+5:302021-06-15T20:33:38+5:30

Due to the work of Samridhi Corridor, some fields in Aurangabad got waterlogged. | समृद्धि कॉरिडोर के काम से औरंगाबाद के कुछ खेतों में पानी भरा

समृद्धि कॉरिडोर के काम से औरंगाबाद के कुछ खेतों में पानी भरा

औरंगाबाद, 15 जून मुंबई-नागपुर समृद्धि एक्सप्रेसवे पर जारी काम के कारण महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पास की पहाड़ियों से पानी के प्रवाह का मार्ग बदल गया है, जिससे उस कॉरिडोर के पास वाले कुछ खेतों में पानी भर गया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

दस जिलों को जोड़ने वाला 701 किलोमीटर का यह मार्ग राज्य की सबसे महत्त्वाकांक्षी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में से एक है। एक्सप्रेसवे का 112 किलोमीटर का खंड औरंगाबाद से होकर गुजरता है।

तहसीलदार ज्योति पवार ने पीटीआई-भाषा को बताया, "औरंगाबाद तालुका में भांबरदा, जयपुर और गेवराई कुबेर गांवों के करीब पहाड़ियां हैं। वहां से आने वाले बारिश के पानी का प्राकृतिक प्रवाह समृद्धि कॉरिडोर के काम से प्रभावित हुआ है, जिसके कारण पानी खेतों में घुस गया है। 70 किसानों के 20 हेक्टेयर का क्षेत्र इससे प्रभावित हुआ है।”

पवार ने कहा, "हमने कॉरिडोर का निर्माण करने वालों से कहा है कि एक चैनल बनाएं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पानी खेतों में न भरे । संबंधित अधिकारी इस पर काम कर रहे हैं।"

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि जिलाधिकारी सुनील चव्हाण ने सोमवार को इस मुद्दे पर बैठक की और अधिकारियों से किसानों को जल्द राहत सुनिश्चित करने को कहा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Due to the work of Samridhi Corridor, some fields in Aurangabad got waterlogged.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे