Dombivli MIDC Blast: डोंबिवली केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर ब्लास्ट से 4 की मौत, 48 घायल

By अंजली चौहान | Published: May 23, 2024 04:55 PM2024-05-23T16:55:13+5:302024-05-23T17:14:28+5:30

Dombivli MIDC Blast:डोंबिवली एमआईडीसी चरण 2 में एम्बर केमिकल कंपनी में बॉयलर विस्फोट में 4 लोगों की मौत हो गई

Dombivli MIDC Blast 4 people died 48 injured due boiler blast in Dombivli chemical factory | Dombivli MIDC Blast: डोंबिवली केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर ब्लास्ट से 4 की मौत, 48 घायल

photo-ani

Highlightsमंत्री ने एमआईडीसी डोंबिवली के लिए स्थायी समाधान निकालने की योजना का आश्वासन दिया।गाड़ियां पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया। घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं और कम से कम सात लोगों के घायल होने की खबर है।

Dombivli MIDC Blast: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली केमिकल फैक्ट्री में गुरुवार को भीषण आग लग गई। अंबर केमिकल कंपनी में बॉयलर फटने के बाद भीषण आग लग गई, जिसमें लोग फंस गए। इस घटना में करीब 4 लोगों की मौत हो गई है। 48 लोग घायल हैं। कथित तौर पर विस्फोट की आवाज विस्फोट स्थल से 3 किमी दूर तक पहुंचने पर धुएं का विशाल गुबार देखा गया। कैबिनेट मंत्री उदय समत मौके पर पहुंचे और घंटों तक आग बुझाने की कोशिशें चलती रहीं। मंत्री उदय सामंत ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि फैक्टरी में विस्फोट से तीन लोगों की मौत हो गई है।

मंत्री ने एमआईडीसी डोंबिवली के लिए स्थायी समाधान निकालने की योजना का आश्वासन दिया। हालांकि, आग लगने की घटना के बाद फौरन दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया। आग इतनी भयानक है कि उसकी लपटे दूर तक उठती दिखाई दे रही है। 

इस बीच, घटना पर शोक व्यक्त करते हुए, महाराष्ट्र के लोक निर्माण मंत्री रवींद्र चव्हाण ने आसपास के क्षेत्रों के लोगों से नहीं घबराने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि प्रशासन को अग्निशमन कार्यों से निपटने के लिए कहा गया है। मंत्री ने यह भी कहा कि मामले की गहनता से जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

फैक्टरी में विस्फोट इतना भीषण था कि आसपास के घरों की खिड़कियां टूट गईं। आग एक कार शोरूम समेत दो अन्य इमारतों तक फैल गई है। दोपहर करीब 1:40 बजे एक संकटकालीन कॉल की गई। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, विस्फोट में कई वाहन और घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं और कम से कम सात लोगों के घायल होने की खबर है।

Web Title: Dombivli MIDC Blast 4 people died 48 injured due boiler blast in Dombivli chemical factory

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे