ICU में करुणानिधि की हालत स्थिर, अस्पताल का चक्कर लगा रहे बड़े-बड़े नेता

By भाषा | Published: July 29, 2018 11:12 AM2018-07-29T11:12:11+5:302018-07-29T12:00:24+5:30

DMK Chief Karunanidhi health condition stable: करुणानिधि के परिवार के लोगों ने अस्पताल के अधिकारियों के साथ इलाज के तौर तरीकों के बारे में बात की।

DMK supporters, Kauvery hospital, DMK Chief M Karunanidhi, blood pressure | ICU में करुणानिधि की हालत स्थिर, अस्पताल का चक्कर लगा रहे बड़े-बड़े नेता

ICU में करुणानिधि की हालत स्थिर, अस्पताल का चक्कर लगा रहे बड़े-बड़े नेता

चेन्नई, 28 जुलाई: मूत्रनली में संक्रमण के बाद बुखार से पीड़ित द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि को रक्तचाप में कमी के बाद आज सुबह निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत स्थिर है। 94 वर्षीय नेता को देर रात डेढ़ बजे कावेरी अस्पताल के सघन चिकित्सा कक्ष में भर्ती किया गया।

कल रात आठ बजे जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन के अनुसार ‘‘पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि की हालत स्थिर है और उन्हें चिकित्सीय मदद दी जा रही है।’’ डॉक्टर उनकी हालत पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और आईसीयू में विशेष डॉक्टरों का एक पैनल उनका इलाज कर रहा है।

रविवार को भी उनके सम‌र्थक अस्पताल के बाहर पहुंच हैं। इसके साथ ही देश के कई नेताओं का अस्पताल पहुंचने का सिलसिला जारी है।




इससे पहले अस्पताल ने कहा था कि रक्तचाप गिरने के बाद द्रमुक नेता को वहां भर्ती किया गया। देर रात ढ़ाई बजे जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार, ‘‘चिकित्सीय मदद से उनका रक्तचाप स्थिर हो गया और विशेषज्ञों का एक पैनल उनपर नजर बनाए हुए है और उनका इलाज कर रहा है।’’ 

करुणानिधि के परिवार के लोगों ने अस्पताल के अधिकारियों के साथ इलाज के तौर तरीकों के बारे में बात की। द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन तथा उनके बड़े भाई एम के अलागिरि सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता अस्पताल पहुंचे। दुरईमुरुगन, राज्यसभा सदस्य कनिमोई और पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा भी अस्पताल पहुंचे। करुणानिधि को अस्पताल ले जाने से पहले द्रमुक नेता गोपाालपुरम क्षेत्र स्थित उनके आवास पर गए।

करुणानिधि के बड़े बेटे और द्रमुक के पूर्व नेता एम के अलागिरी भी उन्हें देखने आवास पर पहुंचे। इसके बाद वह अस्पताल भी गए। अलागिरी को द्रमुक प्रमुख ने जनवरी, 2014 में अपने छोटे भाई स्टालिन से लंबे संघर्ष के बाद पार्टी से निकाल दिया गया था। करुणानिधि के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सुनकर पार्टी कार्यकर्ता अस्पताल के पास एकत्र हो गए। उनमें से कुछ के हाथों में करुणानिधि की तस्वीरें थीं।

द्रमुक अध्यक्ष के अस्पताल में भर्ती होने से घंटो पहले उनके बेटे स्टालिन ने बताया कि तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री की सेहत में सुधार हो रहा है। बुधवार को उन्होंने कहा था कि उनके पिता के स्वास्थ्य के बारे में चिंता करने की कोई बात नहीं है। तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री के घर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है क्योंकि द्रमुक कार्यकर्ता यहां बड़ी संख्या में आ रहे हैं। 

राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने अस्पताल जाकर पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य की जानकारी ली। इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने सेलम में संवाददाताओं से कहा कि अगर तमिलनाडु सरकार से संपर्क किया जाता है तो वह बीमार चल रहे करुणानिधि को हर संभव चिकित्सीय सहायता मुहैया कराने के लिए तैयार हैं। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और मुकुल वासनिक ने करुणानिधि के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य का हालचाल लिया। आजाद ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘ करुणानिधि जी का स्वास्थ्य स्थिर है, सुधार हो रहा है। हम सभी उनके तेजी से स्वस्थ होने की कामना करते हैं।’’ 

उन्होंने बताया कि वह कांग्रेस आलाकमान के निर्देश पर नेता के स्वास्थ्य की जानकारी लेने आए हैं। राज्य कांग्रेस के नेता ई वी के एस इलानगोवन सहित अन्य नेता अस्पताल में मौजूद थे। इसी बीच ट्विटर पर हैशटैग #करूणानिधिहेल्थ ट्रेंड कर रहा है।

देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

English summary :
DMK chief M. Karunanidhi, suffering from fever after urinary tract infection, was admitted to a private hospital after a complain of low blood pressure, where DMK chief condition is stable now as per latest update on M Karunanidhi health condition. The 94-year-old DMK chief Karunanidhi was admitted to the intensive care unit of Kauvery Hospital.


Web Title: DMK supporters, Kauvery hospital, DMK Chief M Karunanidhi, blood pressure

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे