कर्नाटक: डीके शिवकुमार ने नेताओं को पार्टी के आंतरिक मुद्दों पर बोलने के खिलाफ दी चेतावनी

By रुस्तम राणा | Published: October 22, 2023 02:37 PM2023-10-22T14:37:23+5:302023-10-22T14:37:23+5:30

शिवकुमार की प्रतिक्रिया विधानसभा के मुख्य सचेतक अशोक पट्टाना की "ढाई साल बाद कैबिनेट फेरबदल" के बारे में हालिया टिप्पणियों और मंत्री सतीश जराकीहोली की टिप्पणियों की पृष्ठभूमि में आई है।

DK Shivakumar warns leaders against speaking about party's internal issues | कर्नाटक: डीके शिवकुमार ने नेताओं को पार्टी के आंतरिक मुद्दों पर बोलने के खिलाफ दी चेतावनी

कर्नाटक: डीके शिवकुमार ने नेताओं को पार्टी के आंतरिक मुद्दों पर बोलने के खिलाफ दी चेतावनी

Highlightsडीके शिवकुमार ने कहा, पार्टी और सरकार के जो भी आंतरिक मुद्दे हैं, विधायक उस पर सीएम और मुझसे चर्चा कर सकते हैंकर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुखिया ने कहा, उन्हें (विधायकों या नेताओं) किसी भी कारण से मीडिया के सामने नहीं बोलना चाहिएविधानसभा के मुख्य सचेतक अशोक पट्टाना की हालिया टिप्पणी के बाद डिप्टी सीएम यह प्रतिक्रिया सामने आयी

बेंगलुरु:कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने पार्टी के विधायकों और नेताओं को पार्टी में आंतरिक चर्चाओं के बारे में मीडिया से बात करने के खिलाफ चेतावनी दी है। शिवकुमार की प्रतिक्रिया विधानसभा के मुख्य सचेतक अशोक पट्टाना की "ढाई साल बाद कैबिनेट फेरबदल" के बारे में हालिया टिप्पणियों और मंत्री सतीश जराकीहोली की टिप्पणियों की पृष्ठभूमि में आई है कि शिवकुमार एकमात्र नेता नहीं हैं जिन्होंने कर्नाटक में कांग्रेस को सत्ता में लाया।

डीके शिवकुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा, "पार्टी और सरकार के जो भी आंतरिक मुद्दे हैं, विधायक उस पर मुख्यमंत्री और मुझसे चर्चा कर सकते हैं। लेकिन उन्हें किसी भी कारण से मीडिया के सामने नहीं बोलना चाहिए।" उन्होंने कहा, "पार्टी कार्यकर्ताओं, हम, आप, राज्य के लोगों ने कांग्रेस को सत्ता में लाया है। मैं आज, कल, इसके बाद कभी नहीं कहूंगा कि डीके शिवकुमार अकेले इसे सत्ता में लाए।"

कैबिनेट में फेरबदल के बारे में विधानसभा के मुख्य सचेतक अशोक पट्टाना की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर शिवकुमार ने कहा, "पार्टी में आंतरिक रूप से कुछ मुद्दों पर चर्चा चल रही है। मैं इसे खुलकर नहीं कह सकता। मैं इस पर चर्चा नहीं करने जा रहा हूं। मेरे पास जो जानकारी है, उसके अनुसार ऐसी कोई चर्चा नहीं है।" 

शिवकुमार ने कहा कि किसी भी कांग्रेस विधायक को कैबिनेट फेरबदल और पार्टी के अन्य आंतरिक मुद्दों के बारे में सार्वजनिक रूप से नहीं बोलना चाहिए। हाल ही में एक बयान में बेंगलुरु से विधायक अशोक पट्टन ने ढाई साल बाद कैबिनेट बदलाव के विचार पर अपने विचार व्यक्त किए।

विधायक के रूप में तीन बार अपनी वरिष्ठता पर जोर देते हुए उन्होंने पार्टी नेताओं से आग्रह किया कि वे मंत्री पद के लिए उन लोगों पर विचार करें जो पार्टी के लिए लगन से काम करते हैं। पट्टन ने यह भी दावा किया कि राज्य के प्रभारी एआईसीसी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें आश्वासन दिया था कि उनकी वरिष्ठता और पार्टी के प्रति वफादारी को देखते हुए उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा।

Web Title: DK Shivakumar warns leaders against speaking about party's internal issues

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे