नागरिकता संशोधन विधेयक को JDU के समर्थन से प्रशांत किशोर निराश

By भाषा | Published: December 10, 2019 08:04 AM2019-12-10T08:04:32+5:302019-12-10T08:04:32+5:30

प्रशांत किशोर ने कहा, यह विधेयक नागरिकता के अधिकार से धर्म के आधार पर भेदभाव करता है।

Disappointed, Says Prashant Kishor on JD(U)’s Support to ‘Discriminatory’ Citizenship Bill | नागरिकता संशोधन विधेयक को JDU के समर्थन से प्रशांत किशोर निराश

फाइल फोटो

Highlightsलोकसभा में जदयू के नेता राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह ने कहा कि जदयू विधेयक का समर्थन इसलिए कर रही है क्योंकि यह धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ नहीं है।  विधेयक के पक्ष में 311 मत और विरोध में 80 मत पड़े।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू द्वारा लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन किये जाने पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने सोमवार को निराशा जाहिर की। उन्होंने कहा कि विधेयक लोगों से धर्म के आधार पर भेदभाव करता है। देर रात लोकसभा में विधेयक पर मतदान होने के बाद जब वह पारित हो गया तब किशोर ने ट्वीट किया कि विधेयक पार्टी के संविधान से मेल नहीं खाता। 

उन्होंने ट्वीट में लिखा, “जदयू के नागरिकता संशोधन विधेयक को समर्थन देने से निराश हुआ। यह विधेयक नागरिकता के अधिकार से धर्म के आधार पर भेदभाव करता है। यह पार्टी के संविधान से मेल नहीं खाता जिसमें धर्मनिरपेक्ष शब्द पहले पन्ने पर तीन बार आता है। पार्टी का नेतृत्व गांधी के सिद्धांतों को मानने वाला है।” विधेयक पर चर्चा में भाग लेते हुए लोकसभा में जदयू के नेता राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह ने कहा कि जदयू विधेयक का समर्थन इसलिए कर रही है क्योंकि यह धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ नहीं है। 

Web Title: Disappointed, Says Prashant Kishor on JD(U)’s Support to ‘Discriminatory’ Citizenship Bill

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे