केरल में स्कूलों को फिर से खोलने की विस्तृत योजना तैयार की जाएगी : शिक्षा मंत्री

By भाषा | Published: September 19, 2021 04:27 PM2021-09-19T16:27:22+5:302021-09-19T16:27:22+5:30

Detailed plan to reopen schools in Kerala will be prepared: Education Minister | केरल में स्कूलों को फिर से खोलने की विस्तृत योजना तैयार की जाएगी : शिक्षा मंत्री

केरल में स्कूलों को फिर से खोलने की विस्तृत योजना तैयार की जाएगी : शिक्षा मंत्री

तिरुवनंतपुरम, 19 सितंबर राज्य के शिक्षा मंत्री वी सिवनकुट्टी ने रविवार को बताया कि केरल में स्कूलों को फिर से खोलने के लिए एक विस्तृत कार्य योजना संबंधित विभागों के साथ विचार-विमर्श के बाद तैयार की जाएगी।

सिवनकुट्टी ने कहा कि स्कूलों में जाने वाले बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न विभागों के साथ विचार-विमर्श जारी है।

उन्होंने यहां मीडिया को बताया, “राज्य एवं जिला स्तर पर स्वास्थ्य अधिकारियों एवं जिलाधिकारियों से विचार-विमर्श कर बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की विस्तृत योजना बनाकर 15 अक्टूबर तक मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत की जायेगी।”

मंत्री ने कहा कि इस योजना में छात्रों के लिए मास्क, सैनेटाइज़र और सामाजिक दूरी बनाए रखने के उपाय और छात्रों को स्कूलों तक ले जाने वाले वाहनों के लिए दिशा-निर्देश शामिल होंगे।

पिछले साल मार्च से बंद रहने के बाद, केरल सरकार ने शनिवार को राज्य में एक नवंबर से स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया।

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की अध्यक्षता में शनिवार को हुई कोविड-19 स्थिति की समीक्षा बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Detailed plan to reopen schools in Kerala will be prepared: Education Minister

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे