कोरोना वायरस का डेल्टा प्लस स्वरूप: केंद्र सरकार ने कर्नाटक को तत्काल रोकथाम के उपाय करने को कहा

By भाषा | Published: June 26, 2021 04:46 PM2021-06-26T16:46:48+5:302021-06-26T16:46:48+5:30

delta plus form of corona virus: central government asked karnataka to take immediate preventive measures | कोरोना वायरस का डेल्टा प्लस स्वरूप: केंद्र सरकार ने कर्नाटक को तत्काल रोकथाम के उपाय करने को कहा

कोरोना वायरस का डेल्टा प्लस स्वरूप: केंद्र सरकार ने कर्नाटक को तत्काल रोकथाम के उपाय करने को कहा

बेंगलुरु, 26 जून केंद्र सरकार ने कर्नाटक से उन जिलों में तत्काल रोकथाम के उपाय करने का आग्रह किया है, जहां कोविड-19 के डेल्टा प्लस स्वरूप का पता चला है। रोकथाम उपायों में भीड़ को रोकने, व्यापक जांच करने के साथ-साथ प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण को बढ़ाना शामिल हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इस संबंध में कर्नाटक के मुख्य सचिव पी रवि कुमार को पत्र लिखा है।

यह इंगित करते हुए कि वायरस का यह स्वरूप मैसूरु जिले में पाया गया है, 25 जून के पत्र में कहा गया है, "सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों को और अधिक तेज और मजबूत करना है।"

पत्र में कहा गया, “इस प्रकार, आपसे अनुरोध है कि इन जिलों और समूहों में भीड़ को रोकने और लोगों के संपर्क को कम करने, व्यापक जांच करने, मामलों का शीघ्र पता लगाने, प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण बढ़ाना समेत तत्काल रोकथाम के उपाय करें।”

गौरतलब है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की और अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे विशेष रूप से सीमावर्ती जिलों में कोरोना वायरस के "डेल्टा प्लस" स्वरूप पर निगरानी रखें।

स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने शुक्रवार को कहा था कि राज्य में डेल्टा प्लस स्वरूप के दो मामले मिले हैं, एक बेंगलुरु में और दूसरा मैसूर में पाया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: delta plus form of corona virus: central government asked karnataka to take immediate preventive measures

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे