Delhi Violence Taja Update: हिंसा पर इमरान खान का ट्वीट देख कुमार विश्वास का भन्नाया माथा, बोले- ऐसा मुंह में क्या है...

By अनुराग आनंद | Published: March 3, 2020 03:25 PM2020-03-03T15:25:42+5:302020-03-03T15:25:42+5:30

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के ऑफिस की ओर से दिल्ली हिंसा को लेकर हिंदी में एक ट्वीट किया। पाक पीएम ऑफिस ने अपने ट्वीट में आतंकवादियों को अनतकवाडियो, आतंक को अतांक, निर्दयी को निर्दई, कट्टरता को कातरता, घुसपैठिए को घुस्बाथिये लिखा था।

Delhi Violence Taja Khabar: Kumar Vishwas's give reply on Seeing Imran Khan's tweet on delhi violence | Delhi Violence Taja Update: हिंसा पर इमरान खान का ट्वीट देख कुमार विश्वास का भन्नाया माथा, बोले- ऐसा मुंह में क्या है...

कुमार विश्वास ने पीएम इमरान खान को दिया जवाब (फाइल फोटो)

Highlightsकुमार विश्वास ने इमरान के ट्वीट को कोट करते हुए सवाल किया, 'ऐसा मुंह में क्या है इमरान खान जो ऐसी हिंदी निकल रही है।मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इमरान को उन्हीं की 'हिंदी' में जवाब दिया।

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुए हिंसा को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर हमला करना चाहा। लेकिन, इमरान खान के ट्वीट में लिखे गए हिंदी भाषा में अशुद्धि को लेकर भारतीय ट्विटर यूजर ने उलटा उन्हें ही ट्रोल करना शुरू कर दिया।

इसी बीच मौका देख कुमार विश्वास और शिवराज सिंह चौहान ने भी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के ट्वीट पर जवाब देते हुए उनकी मौज ले ली। 

दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के ऑफिस की ओर से दिल्ली हिंसा को लेकर हिंदी में एक ट्वीट किया। पाक पीएम ऑफिस ने अपने ट्वीट में आतंकवादियों को अनतकवाडियो, आतंक को अतांक, निर्दयी को निर्दई, कट्टरता को कातरता, घुसपैठिए को घुस्बाथिये लिखा। इसके अलावा भी ट्वीट में कई गलतियां की गई थीं। जिसके बाद वह ट्विटर यूजर्स के निशाने पर आ गए।

NBT

बता दें कि हिंदी के कवि कुमार विश्वास ने इमरान के ट्वीट को कोट करते हुए सवाल किया, 'ऐसा मुंह में क्या है इमरान खान, जो मुंह से ऐसी हिंदी निकल रही है?' वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इमरान को उन्हीं की 'हिंदी' में जवाब देते हुए लिखा, 'जब आतंकवादी अपनी घुसपैठिया फोर्स का निर्दयी आतंक हिंदी भाषा पर कट्टरता से फैलाते हैं तो ऐसा हो जाता है, खान साहब!'

दिल्ली हिंसा पर इससे पहले भी कुमार विश्वास ने ट्वीट कर नेताओं को दिया है जवाब-

दिल्ली में चार दिनों तक लगातार हो रहे हिंसा में 47 लोगों की मौत और करीब 250 घायल होने के बाद एक नेता के बयान पर कुमार विश्वास ने जवाब दिया था। दरअसल, हरियाणा से मनोहर लाल खट्टर सरकार में भाजपा के मंत्री रंजीत चौटाला ने कहा था कि दंगे तो होते रहे हैं। पहले  भी होते रहे हैं।

amug9u

जब इंदिरा गांधी की हत्या हुई थी, तो पूरी दिल्ली जलती रही। ये तो पार्ट ऑफ लाइफ है जो होते रहते हैं। इसके जवाब में कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा था कि ये बोलो मंत्री जी की तुम्हारे जैसों की ज़िंदगी का हिस्सा है, आम हिंदुस्तानी की ज़िंदगी का नहीं ! जब तक दंगे नहीं होंगे तुम जैसे परजीवियों की दुकान सत्ता के सामान से कैसे भरेगी? मरती रहे जनता, तुम्हारा काम बनता।

 कुमार विश्वास ने ताहिर हुसैन के मामले में अमित शाह से भी पूछा था सवाल-

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तरपूर्वी इलाके में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में भड़की हिंसा के दौरान आम आदमी पार्टी (AAP) के स्थानीय पार्षद ताहिर हुसैन के घर की छत से पत्थरबाजी करने के आरोप लग रहे हैं।

साथ ही साथ उनके छत पर भारी मात्रा में ईंट-पत्थर और पेट्रोल बम मिलने की तस्वीरें सामने आई हैं, जिसको लेकर कुमार विश्वास ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से पर निशाना साधा है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'हे युधिष्ठिर अमित शाह और दिल्ली पुलिस माना आपको जहरीले नेताओं के भड़काऊ भाषणों वाले वीडियो नहीं मिलते तो क्या इस नेता की छत पर जमा पेट्रोल बमों के जखीरे भी नहीं दिखाई देते। IB का अफसर इस घर में खींच कर मारा गया और आज भी सबूत मीडिया दिखा रही है, आप नदारद क्यों हैं? जवाब दो?'

Web Title: Delhi Violence Taja Khabar: Kumar Vishwas's give reply on Seeing Imran Khan's tweet on delhi violence

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे