Delhi Violence: PM मोदी पर AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान, कहा- दिल्ली में इतना बड़ा फसाद हुआ और आपने...

By अनुराग आनंद | Published: March 1, 2020 03:08 PM2020-03-01T15:08:55+5:302020-03-01T15:08:55+5:30

AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली में सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हुई हिंसा की निंदा की थी। ओवैसी ने कहा था कि गृह मंत्री अमित शाह की पुलिस दंगाईयों के साथ पत्थरबाजी कर रही है। उन्होंने कहा था कि शाह से दिल्ली पुलिस को छूट दी हुई है।

Delhi Violence: AIMIM leader Asaduddin Owaisi's big statement on PM Narendra Modi and caa, said- Delhi has got such a big mess and you silent | Delhi Violence: PM मोदी पर AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान, कहा- दिल्ली में इतना बड़ा फसाद हुआ और आपने...

असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

Highlightsअसदुद्दीन ओवैसी ने CAA प्रदर्शन के खिलाप हो रहे प्रदर्शन के विरोध में हिंसा पर ट्वीट कर कहा था कि अपने दिल का दर्द दिल में ही दबाये रखें हैं।असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि गृह मंत्री अमित शाह की पुलिस दंगाईयों के साथ पत्थरबाजी कर रही है।

दिल्ली हिंसा में 42 लोगों की मौत हो गई है और करीब 250 लोग घायल हुए हैं। दिल्ली पुलिस का दावा है कि शहर में अब हालात कंट्रोल में है। इसी बीच हैदराबाद में AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में इतना बड़ा फ़साद हुआ और प्रधानमंत्री जी आपने अभी तक अपनी ज़बान को नहीं खोला। इसके साथ ही ओवैसी ने कहा कि मोहतरम प्रधानमंत्री साहब यू.पी. में आपने दो-दो रैली की 'सबका साथ, सबका विकास' की बात की जो आपका पसंदीदा डायलॉग है मगर आपने दिल्ली के बारे में कोई बात नहीं की।

हैदराबाद, AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी: दिल्ली में इतना बड़ा फ़साद हुआ आपने (PM) अभी तक अपनी ज़बान को नहीं खोला। मोहतरम प्रधानमंत्री साहब यू.पी. में आपने दो-दो रैली की 'सबका साथ, सबका विकास' की बात की जो आपका पसंदीदा डायलॉग है मगर आपने दिल्ली के बारे में कोई बात नहीं की। pic.twitter.com/p22FhFKHwa

— ANI_HindiNews (@AHindinews) March 1, 2020

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर कहा था कि अपने दिल का दर्द दिल में ही दबाये रखें हैं-
इससे पहले दिल्ली हिंसा पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक खबर को साझा करते हुए ट्वीट कर कहा था कि अपने दिल का दर्द दिल में ही दबाये रखें हैं, करते बयां तो पूरी महफिल को रूला देते।

दरअसल, औवैसी ने जो खबर साझा किया है, उसकी हेडिंग कुछ इस तरह है कि दिल्ली हिंसा में जिन लोगों के घर व उम्मीद बर्बाद हुए हैं, वह अपने मुहल्ले को छोड़कर कहीं और जाने को मजबूर हैं।  

असदुद्दीन ओवैसी हिंसा के लिए पुलिस की कार्रवाई को लेकर अमित शाह पर भी हमला कर चुके हैं- 

दिल्ली में सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हुई हिंसा की निंदा की थी।  ओवैसी ने कहा था कि गृह मंत्री अमित शाह की पुलिस दंगाईयों के साथ पत्थरबाजी कर रही है। उन्होंने कहा था कि शाह से दिल्ली पुलिस को छूट दी हुई है। हिंसा में मारे गए एक पुलिसकर्मी सहित सभी लोगों की मौत पर ओवैसी ने दुख प्रक्रट किया है। 

ओवैसी ने कहा था कि मैं दिल्ली में हुई हिंसा की निंदा करता हूं, जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल और नागरिकों की जान चली गई। यह देश के लिए शर्म की बात है कि जब विदेशी गणमान्य व्यक्ति यहां की यात्रा पर थे तब हिंसा भड़क उठी है। पुलिस इस हिंसा को रोकने में असफल हुई है। एआईएमआईएम ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ओवैसी का यह वीडियो पोस्ट किया था। ओवैसी वीडियो में कहते दिखे कि पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं। 
 
दिल्ली हिंसा का अपडेट ये है-

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में भड़की उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा में अब तक 42 लोगों की मौत हो चुकी है। आज अधिकतर इलाकों में शांति है। पुलिस का दावा है कि हालात सामान्य हैं। पुलिसबल दंगा प्रभावित इलाकों में लगातार फ्लैग मार्च कर रही है। घायलों की संख्या 200 के पार है। हिंसा में कथित भागीदारी को लेकर 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 50 से अधिक प्राथमिकियां दर्ज की हैं। गिरफ्तार सारे लोग स्थानीय हैं। दिल्ली में हिंसा 23 फरवरी की शाम से भड़की थी।

Web Title: Delhi Violence: AIMIM leader Asaduddin Owaisi's big statement on PM Narendra Modi and caa, said- Delhi has got such a big mess and you silent

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे