गाजीपुर लैंडफिल साइट पर आग बुझाने की कोशिश जारी, स्थानीय निवासियों ने कही ये बात, देखें वीडियो

By मनाली रस्तोगी | Published: April 22, 2024 07:42 AM2024-04-22T07:42:56+5:302024-04-22T08:09:47+5:30

निवासियों ने सांस लेने में कठिनाई और क्षेत्र में प्रदूषण के लंबे समय से चले आ रहे मुद्दों का हवाला देते हुए आग के कारण स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं पर चिंता व्यक्त की।

Delhi residents cannot breathe as fire in Ghazipur landfill continues | गाजीपुर लैंडफिल साइट पर आग बुझाने की कोशिश जारी, स्थानीय निवासियों ने कही ये बात, देखें वीडियो

गाजीपुर लैंडफिल साइट पर आग बुझाने की कोशिश जारी, स्थानीय निवासियों ने कही ये बात, देखें वीडियो

Highlightsदमकल गाड़ियों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है।वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने साइट पर पहुंच प्रतिबंधित कर दी, जिससे दर्शकों को इकट्ठा होने और वीडियो रिकॉर्ड करने से रोका गया।दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट पर आग लगने का सिलसिला जारी है।

नई दिल्ली: दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट पर आग लगने का सिलसिला जारी है। फिलहाल, आग बुझाने की कोशिशें जारी। जानकारी के अनुसार, रविवार शाम को यहां आग लगी थी। समाचार एजेंसी एएनआई ने दिल्ली फायर सर्विस एसओ नरेश कुमार के अनुसार बताया कि आग लैंडफिल में पैदा हुई गैस के कारण लगी थी। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं।

दमकल गाड़ियों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने साइट पर पहुंच प्रतिबंधित कर दी, जिससे दर्शकों को इकट्ठा होने और वीडियो रिकॉर्ड करने से रोका गया।

निवासियों ने सांस लेने में कठिनाई और क्षेत्र में प्रदूषण के लंबे समय से चले आ रहे मुद्दों का हवाला देते हुए आग के कारण स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं पर चिंता व्यक्त की। कुछ लोगों ने प्रदूषण और स्वच्छता जैसे दैनिक मुद्दों को संबोधित करने के बजाय चुनावों पर सरकार का ध्यान केंद्रित करने की आलोचना की।

एएनआई से बात करते हुए स्थानीय निवासी नाज़रा कहती हैं, "मैं यहां रहता हूं और धुएं से आंखों में परेशानी हो रही है...हमें सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है। पूरी कॉलोनी परेशान है। पिछली बार, जब लैंडफिल में आग लगी, तो हताहत हुए।" 

वहीं, एक अन्य स्थानीय निवासी ने कहा, "आग के धुएं से हमें सांस लेने में दिक्कत हो रही है। प्रदूषण के कारण हम बात नहीं कर पा रहे हैं...आग कल सुबह से ही जारी है। प्रशासन ने कुछ नहीं किया... हम चाहते हैं कि सरकार इस मुद्दे का समाधान करे।"

Web Title: Delhi residents cannot breathe as fire in Ghazipur landfill continues

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे