वायुसेना प्रमुख के घर लगी प्रदर्शनी में शामिल हुए पीएम नरेंद्र मोदी, लिया जायजा

By रोहित कुमार पोरवाल | Published: October 9, 2019 08:05 PM2019-10-09T20:05:48+5:302019-10-09T20:52:17+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (9 अक्टूबर) को वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया के आवास स्थित एक प्रदर्शिनी में शिरकत की।

Delhi: PM Narendra Modi at exhibition at IAF Chief RKS Bhadauria residence | वायुसेना प्रमुख के घर लगी प्रदर्शनी में शामिल हुए पीएम नरेंद्र मोदी, लिया जायजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फोटो- एएनआई)

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (9 अक्टूबर) को वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया के आवास स्थित एक प्रदर्शिनी में शिरकत की। वायुसेना के आवास पर 'नवप्रवर्तन एवं स्वदेशीकरण से आत्मनिर्भरता' शीर्षक से प्रदर्शनी लगी हैंं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (9 अक्टूबर) को वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया के आवास स्थित एक प्रदर्शिनी में शिरकत की। वायुसेना प्रमुख के आवास पर 'नवप्रवर्तन एवं स्वदेशीकरण से आत्मनिर्भरता' शीर्षक से प्रदर्शनी लगी हैंं। पीएम मोदी ने प्रदर्शनी में शामिल होकर मौके को और जीवंतता प्रदान की है। बता दें कि फ्रांस हुई राफेल डील को अंतिम रूप देने में आरकेएस भदौरिया की भूमिका अहम बताई जाती है। हाल में फ्रांस में हुए परीक्षण में वायुसेना प्रमुख ने राफेल को उड़ाया था।  

इसके अलावा बुधवार को ही राजधानी दिल्ली में पीएम मोदी ने 2018 बैच के आईपीएस प्रोबेशनर्स से भी मुलाकात की है। 



2018 बैच के आईपीएस प्रोबेशनर्स से मुलाकात की तस्वीरों में पीएम मोदी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल और गृहमंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारियों संग नजर आए। 

बता दें बुधवार को ही महाराष्ट्र के बालापुर शहर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार पीएम मोदी पर हमला बोला। पवार ने पीएम मोदी पर  ‘सेना के पराक्रम’ के नाम पर वोट मांगने का आरोप लगाया । 

पवार ने फरवरी में जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के संदर्भ में सभा में कहा, ‘‘देश के प्रधानमंत्री ने (इस साल शुरू में हुए) लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर प्रचार किया।’’ 

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमले किए थे। घटनाक्रम के संदर्भ में पवार ने कहा कि वायुसेना ने पुलवामा हमले के षड्यंत्रकारियों को ‘मुंह तोड़ जवाब’ दिया लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने सुरक्षा बलों के पराक्रम के नाम पर वोट मांगे। 

पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा, ‘‘ मुझे याद है भारत और पाकिस्तान के बीच (1971 में) युद्ध हुआ था। तब इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री थीं। गांधी ने न सिर्फ (भारत के लिए) युद्ध जीता और इतिहास रचा, बल्कि दुनिया का भूगोल भी बदल डाला।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ तब पाकिस्तान को दो हिस्सों में बांट दिया गया और इसके बाद बांग्लादेश के नाम से एक नया देश बना, लेकिन गांधी ने कभी भी सेना के पराक्रम के नाम पर वोट नहीं मांगे।’’ 
(एजेंसी एनपुट के साथ)

Web Title: Delhi: PM Narendra Modi at exhibition at IAF Chief RKS Bhadauria residence

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे