weather News: दिल्ली के अधिकतर हिस्सों में बारिश हुई, कई जगहों पर ओले भी गिरे

By अनुराग आनंद | Published: January 6, 2021 09:52 AM2021-01-06T09:52:55+5:302021-01-06T09:57:50+5:30

राजधानी दिल्ली व एनसीआर के इलाके में बीते दो दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश के बाद अब ठंड के बढ़ने की संभावना है। आज सुबह एनसीआर में कई जगहों पर ओले पड़ने की बात सामने आई है।

Delhi Ncr weather: Rain fell in most parts of Delhi, hail also fell in many places | weather News: दिल्ली के अधिकतर हिस्सों में बारिश हुई, कई जगहों पर ओले भी गिरे

सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली से सटे गुरुग्राम के निवासियों ने बारिश और ओले गिरने के वीडियो साझा किए। सफदरजंग वेधशाला ने मंगलवार को शाम साढ़े पांच बजे तक 1.3 मिमी बारिश दर्ज की थी।

नयी दिल्लीराष्ट्रीय राजधानी के अधिकतर हिस्सों में बुधवार सुबह बारिश हुई और ओले गिरे। दिल्ली में चार दिन से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि सुबह करीब साढ़े सात बजे दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई।

मौसम विभाग ने बताया कि दिन में भी बारिश होने और ओले गिरने का अनुमान है। दिल्ली से सटे गुरुग्राम के निवासियों ने बारिश और ओले गिरने के वीडियो साझा किए। इस तरह साफ है कि इस बारिश के बाद अब एनसीआर में ठंड बढ़ने की संभावना है।

सफदरजंग वेधशाला ने मंगलवार को शाम साढ़े पांच बजे तक 1.3 मिमी बारिश दर्ज की-

सफदरजंग वेधशाला ने मंगलवार को शाम साढ़े पांच बजे तक 1.3 मिमी बारिश दर्ज की थी। इसी तरह दिल्ली व एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश होने की बात सामने आई। हालांकि, एनसीआर के कई हिस्सों में मंगलवार को बारिश नहीं हुई थी।

पालम, लोधी रोड और रिज क्षेत्र के मौसम केन्द्रों ने इस दौरान क्रमश: 5.3 मिमी, 0.4 मिमी और 4.8 मिमी बारिश दर्ज की। बादल छाए रहने के कारण न्यूनतम तापमान बढ़कर 13.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया और अधिकतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था-

दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था, जो 15 साल में जनवरी में सबसे कम था। घना कोहरा छाए रहने के कारण दृश्यता ‘शून्य’ मीटर हो गयी थी। शहर में रविवार को बादल गरजने के साथ भारी बारिश हुई।

सफदरजंग वेधशाला ने शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे और रविवार दिन में ढाई बजे के बीच 39.9 मिमी बारिश दर्ज की। अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी हो रही है। इस वजह से न्यूनतम तापमान में चार से पांच डिग्री की गिरावट का अनुमान है।  

(एजेंसी इनपुट)

Web Title: Delhi Ncr weather: Rain fell in most parts of Delhi, hail also fell in many places

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे