दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्री साथ ले जा सकेंगे शराब की इतनी बोतले, जानें DMRC ने क्यों लिया फैसला?

By अंजली चौहान | Published: June 30, 2023 02:36 PM2023-06-30T14:36:13+5:302023-06-30T14:42:40+5:30

दिल्ली मेट्रो में यात्री अब से शराब की बोलत ले जा सकेंगे।

Delhi Metro Rail Corporation Passengers traveling in Delhi Metro will be able to carry so many bottles of liquor know why DMRC took this decision | दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्री साथ ले जा सकेंगे शराब की इतनी बोतले, जानें DMRC ने क्यों लिया फैसला?

फाइल फोटो

Highlightsदिल्ली मेट्रो में शराब की बोलत ले जाने पर मिली मंजूरी अब से यात्री दो बोलते ले जा सकते हैंडीएमआरसी ने ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली: शराब के शौकीन लोगों के लिए दिल्लीमेट्रो ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने अब मेट्रो के भीतर शराब ले जाने की इजाजत दे दी है।

मेट्रो ने एक ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी साझा की है। यह कदम डीएमआरसी द्वारा मेट्रो ट्रेनों के अंदर शराब ले जाने के मानदंडों में संशोधन के बाद उठाया गया है। इससे पहले केवल एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन (एईएल) पर ही शराब ले जाने की अनुमति थी।

दो सीलंबद बोतलों को ले जाने की इजाजत 

गौरतलब है कि सीलबंद शराब की बोतलें संशोधित मानदंडों के अनुसार, (डीएमआरसी) ने यात्रियों को मेट्रो ट्रेनों के अंदर प्रति व्यक्ति शराब की दो सीलबंद बोतलें ले जाने की अनुमति दी है।

हालाँकि, मेट्रो परिसर के अंदर शराब पीना सख्त वर्जित है। यह निर्णय केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (मेट्रो सुविधाओं की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार बल) और डीएमआरसी के अधिकारियों की एक समिति द्वारा पहले के आदेश की समीक्षा के बाद आया है।

डीएमआरसी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि मेट्रो यात्रियों से अनुरोध है कि वे यात्रा करते समय उचित शिष्टाचार बनाए रखें। यदि कोई यात्री शराब के नशे में अभद्र व्यवहार करते हुए पाया जाता है, तो कानून के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत उचित कार्रवाई की जाएगी।

Web Title: Delhi Metro Rail Corporation Passengers traveling in Delhi Metro will be able to carry so many bottles of liquor know why DMRC took this decision

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे