आप के भ्रष्टाचार आरोपों पर दिल्ली के उपराज्यपाल का पलटवार, कहा- झूठे आरोपों का सहारा ले रहे केजरीवाल

By मनाली रस्तोगी | Published: September 1, 2022 06:01 PM2022-09-01T18:01:05+5:302022-09-01T18:02:34+5:30

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने यह भी कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 'विचलन रणनीति' और 'झूठे आरोप' का सहारा ले रहे हैं।

Delhi L-G VK Saxena hits back at AAP’s corruption allegations | आप के भ्रष्टाचार आरोपों पर दिल्ली के उपराज्यपाल का पलटवार, कहा- झूठे आरोपों का सहारा ले रहे केजरीवाल

आप के भ्रष्टाचार आरोपों पर दिल्ली के उपराज्यपाल का पलटवार, कहा- झूठे आरोपों का सहारा ले रहे केजरीवाल

Highlightsदिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने अरविंद केजरीवाल पर विषय से भटकाने वाले तरीके अपनाने और झूठे इल्जाम लगाने का आरोप लगाया।सक्सेना ने आप के भ्रष्टाचार के आरोपों पर कहा कि अगर उन पर ऐसे और अधिक 'निजी' और 'निराधार' हमले किए जाएं तो उन्हें हैरानी नहीं होगी।उन्होंने कहा कि मैंने सुशासन, भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस और दिल्ली के लोगों के लिए बेहतर सेवाओं का आह्वान किया।

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने गुरुवार को विषय से भटकाने वाले तरीके अपनाने और झूठे इल्जाम लगाने का आरोप लगाया। आप के भ्रष्टाचार के आरोपों पर सक्सेना ने कहा कि अगर उन पर ऐसे और अधिक 'निजी' और 'निराधार' हमले किए जाएं तो उन्हें हैरानी नहीं होगी।

सक्सेना ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मैंने सुशासन, भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस और दिल्ली के लोगों के लिए बेहतर सेवाओं का आह्वान किया। लेकिन दुर्भाग्य से माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने हताशा में भटकाव की रणनीति और झूठे आरोपों का सहारा लिया है। किसी भी परिस्थिति में संवैधानिक कर्तव्यों से विचलित न हों। दिल्ली के लोगों के जीवन में सुधार के लिए मेरी प्रतिबद्धता अटूट है।"

सक्सेना ने दिल्ली सरकार के कामकाज में आने वाले मुद्दों पर प्रकाश डालते हुए एक अन्य ट्वीट में कहा, "संविधान का पालन करते हुए और दिल्ली के लोगों के प्रति अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए, मैंने इन मुद्दों को हरी झंडी दिखाई: आबकारी नीति में गंभीर विसंगतियों को बाद में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट ने वापस ले लिया।"

सक्सेना ने यह भी आरोप लगाया कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कक्षाओं के निर्माण में अनियमितताओं पर सीवीसी की रिपोर्ट पर कार्रवाई करने में ढाई साल की अत्यधिक देरी हुई है। आप नेताओं ने घोटाले में उनकी संलिप्तता का आरोप लगाया था, जहां दो कैशियरों ने खादी भवन स्थलों पर कथित तौर पर पुराने 500 और 1000 रुपए के बैंक नोटों को बदल दिया था।

आम आदमी पार्टी के विधायकों ने सोमवार को तख्तियां लिए दिल्ली विधानसभा के वेल में प्रवेश किया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि सक्सेना ने केवीआईसी कर्मचारियों को 1400 करोड़ रुपए के 'काले धन' को 'सफेद धन' में बदलने के लिए "मजबूर" किया था। उन्होंने उनके खिलाफ सीबीआई जांच की मांग को लेकर दिल्ली विधानसभा में रात भर धरना भी दिया।

Web Title: Delhi L-G VK Saxena hits back at AAP’s corruption allegations

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे