दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने केजरीवाल को लिखा खुला पत्र , जानिए क्या है लिखा?

By भाषा | Published: June 20, 2018 09:11 AM2018-06-20T09:11:01+5:302018-06-20T09:11:01+5:30

दिल्ली सरकार के कर्मचारियों के संयुक्त मंच ने केजरीवाल को एक खुला पत्र लिखकर अपनी सुरक्षा के मुद्दे पर उनसे मुलाकात करने की मांग की है।

delhi government officials open letter to kejriwal | दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने केजरीवाल को लिखा खुला पत्र , जानिए क्या है लिखा?

दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने केजरीवाल को लिखा खुला पत्र , जानिए क्या है लिखा?

नई दिल्ली, 20 जून: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का उपराज्यपाल कार्यालय में नौ दिन का धरना खत्म करने के कुछ घंटों बाद दिल्ली सरकार के कर्मचारियों के संयुक्त मंच ने केजरीवाल को एक खुला पत्र लिखकर अपनी सुरक्षा के मुद्दे पर उनसे मुलाकात करने की मांग की है।

दिल्ली सरकार के आईएएस , दानिक्स और दास कैडर के संयुक्त मंच ने पत्र में कहा कि नौकरशाह और लोकसेवक राजनीतिक रूप से निष्पक्ष हैं और वे केजरीवाल से उन्हें किसी भी राजनीतिक गठबंधन से ना जोड़ने का अनुरोध करते हैं।

पत्र में लिखा गया है ,‘हमारा मानना है कि आप किसी नीतिगत मामले पर मंत्री या मुख्यमंत्री से किसी अधिकारी की असहमति की सराहना करेंगे और इसे सरकार की नीतियों का इरादतन विरोध करने के तौर पर नहीं देखेंगे।’

इसमें कहा गया है कि अधिकारी इस बात का स्वागत करते हैं कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को उनकी शारीरिक सुरक्षा के संबंध में आश्वस्त करने का फैसला किया है हालांकि यह आश्वासन केवल सोशल मीडिया के जरिए दिया गया।

इससे पहले दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सीएम केजरीवाल से अनुरोध किया है कि वह सचिवालय में आईएएस अधिकारियों से मिलें। उनका कहना है कि मुलाकात के बाद ही दिल्ली की जनता की भलाई के फैसले लिए जा सकेंगे। उपराज्यपाल की चिठ्ठी के बाद ही सीएम केजरीवाल ने अपना धरना खत्म किया है। 

वहीं, सीएम केजरीवाल के इस धरने को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू अपना समर्थन दे चुके हैं। वहीं जेडीयू ओर शिवसेना ने भी इस धरने को सही ठहराया जबकि कांग्रेस इससे किनारा करते नजर आई। बीजेपी ने मुख्यंमत्री केजरीवाल के धरने को पॉलिटिकल ड्रामा बताते हुए इसके विरोध में काउंटर प्रदर्शन किया। 

Web Title: delhi government officials open letter to kejriwal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे