Breaking: दिल्ली: आंबेडकर कॉलोनी के वेयर हाउस में लगी आग, दमकल की 14 गाड़ियां मौके पर मौजूद

By पल्लवी कुमारी | Published: February 7, 2020 07:54 AM2020-02-07T07:54:41+5:302020-02-07T07:54:41+5:30

11 जनवरी को भी दिल्ली के  मायापुरी इलाके में जूता बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। आग पर काबू पाने के लिए  90 दमकलकर्मियों के साथ ही फायर ब्रिगेड की 23 गाड़ियां मौजूद थी। 

Delhi: Fire broke out at a warehouse in Bijwasan today 14 fire tenders at the spot | Breaking: दिल्ली: आंबेडकर कॉलोनी के वेयर हाउस में लगी आग, दमकल की 14 गाड़ियां मौके पर मौजूद

Breaking: दिल्ली: आंबेडकर कॉलोनी के वेयर हाउस में लगी आग, दमकल की 14 गाड़ियां मौके पर मौजूद

Highlightsसीतापुर जिले के बिसवां थाना क्षेत्र में कालीन बनाने वाली एक फैक्ट्री में 7 फरवरी 2020 को जहरीली गैस के रिसाव के कारण तीन बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गयी। साल 2019 में दिल्ली में आग लगने की काफी घटनाएं हुई थी।

दिल्ली के आंबेडकर कॉलोनी के वेयर हाउस में 7 फरवरी की सुबह आग लग गई है। आग पर काबू पाने के लिए  दमकल की 14 गाड़ियां मौके पर मौजूद है। हालांकि अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। 

11 जनवरी को भी दिल्ली के मायापुरी इलाके में जूता बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। आग पर काबू पाने के लिए  90 दमकलकर्मियों के साथ ही फायर ब्रिगेड की 23 गाड़ियां मौजूद थी। 

सीतापुर कालीन फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव की वजह से सात लोगों की मौत हो गई थी

सीतापुर जिले के बिसवां थाना क्षेत्र में कालीन बनाने वाली एक फैक्ट्री में 7 फरवरी 2020 को जहरीली गैस के रिसाव के कारण तीन बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गयी। बिसवां के उपजिलाधिकारी सुरेश कुमार ने बताया, ‘‘लखनऊ से विशेषज्ञों की एक टीम घटनास्थल पर पहुंच गयी है। राष्ट्रीय आपदा राहत बल भी मौके पर है। गैस से प्रभावित इलाके को खाली करा लिया गया है।’’ उन्होंने बताया कि प्रभावित क्षेत्र को खाली करा लिया गया है । हादसे से जुड़ी कोई भी सूचना जांच के बाद दी जाएगी। फैक्ट्री क्षेत्र के पास कुछ कुत्ते भी मरे पाये गये हैं।

Web Title: Delhi: Fire broke out at a warehouse in Bijwasan today 14 fire tenders at the spot

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे