दिल्ली चुनावः अमित शाह बोले, केजरीवाल जी ने कहा था कि हम सरकारी बंगला, गाड़ी नहीं लेंगे, क्या हुआ तेरा वादा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 3, 2020 06:07 PM2020-02-03T18:07:57+5:302020-02-03T18:07:57+5:30

शाहीन बाग में नारे लगते हैं कि हमें चाहिए जिन्ना वाली आजादी। और ये निर्लज्ज होकर कहते हैं कि हम शाहीन बाग के साथ हैं। शरजील इमाम जो कहता है कि असम को भारत से काट दो, ये उसके साथ खड़े हैं। इन लोगों को जवाब वोट देकर देना होगा।

Delhi elections: Amit Shah said, Kejriwal had said that we will not take government bungalow, car, what happened to your promise | दिल्ली चुनावः अमित शाह बोले, केजरीवाल जी ने कहा था कि हम सरकारी बंगला, गाड़ी नहीं लेंगे, क्या हुआ तेरा वादा

शपथ लेने के बाद सबसे पहले सरकारी बंगला और गाड़ी लेने की फाइल में साइन किए।

Highlightsकेजरीवाल जी, इंदिरा गांधी जी कहती थीं कि इंदिरा इज इंडिया,-इंडिया इज इंदिरा। क्या आप भी मानते हो कि, केजरीवाल इज दिल्ली-दिल्ली इज केजरीवाल?काम का हिसाब मांगने पर केजरीवाल जी नाराज हो जाते हैं और हमें कहते हैं कि दिल्ली का अपमान मत कीजिए।

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने सदर बाजार सहित दिल्ली में कई रैली को संबोधित किया। उन्होंने आप और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। 

शाहीन बाग में नारे लगते हैं कि हमें चाहिए जिन्ना वाली आजादी। और ये निर्लज्ज होकर कहते हैं कि हम शाहीन बाग के साथ हैं। शरजील इमाम जो कहता है कि असम को भारत से काट दो, ये उसके साथ खड़े हैं। इन लोगों को जवाब वोट देकर देना होगा।

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि काम का हिसाब मांगने पर केजरीवाल जी नाराज हो जाते हैं और हमें कहते हैं कि दिल्ली का अपमान मत कीजिए। केजरीवाल जी, इंदिरा गांधी जी कहती थीं कि इंदिरा इज इंडिया,-इंडिया इज इंदिरा। क्या आप भी मानते हो कि, केजरीवाल इज दिल्ली-दिल्ली इज केजरीवाल?

शाह ने कहा कि केजरीवाल जी ने कहा था कि हम जीतकर आएंगे तो सरकारी बंगला, सरकारी गाड़ी नहीं लेंगे। वादा करके वोट तो केजरीवाल ने ले लिए। लेकिन शपथ लेने के बाद सबसे पहले सरकारी बंगला और गाड़ी लेने की फाइल में साइन किए।

हम सभी गरीब परिवारों को 2022 तक ‘पक्का’ घर मुहैया कराएंगे : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली में आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले एक रैली में कहा कि हम सभी गरीब परिवारों को 2022 तक ‘पक्का’ घर मुहैया कराएंगे। उन्होंने कहा कि हम देश को प्रभावित करने वाली दशकों पुरानी समस्याओं का समाधान ढूंढ रहे हैं और हमने दिल्ली में अवैध कॉलोनियों को नियमित किया।

प्रधानमंत्री ने आप सरकार पर आरोप लगाया कि वह गरीबों को घर नहीं देना चाहती है और प्रधानमंत्री आवास योजना को रोक रही है। दिल्ली की रैली में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आम आदमी पार्टी जब तक सत्ता में रहेगी लोगों के लिए कल्याणकारी योजनाओं को रोकती रहेगी।’’

उन्होंने कहा कि भाजपा सकारात्मकता में विश्वास करती है और देश हित हमारे लिए सर्वोपरि है। मोदी ने कहा कि भारत नफरत की राजनीति से नहीं बल्कि विकास की नीति से चलेगा। उन्होंने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाईं, अनुच्छेद 370 हटाने, अयोध्या फैसला, करतारपुर कोरीडोर और उत्पीड़न के शिकार अल्पसख्ंयकों के लिए सीएए लाने का भी जिक्र किया।

केजरीवाल असामाजिक और भारत विरोधी तत्वों के हाथों का खिलौना बन गए हैं : आदित्यनाथ

आम आदमी पार्टी पर अपना हमला तेज करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ‘‘असामाजिक और भारत विरोधी तत्वों के हाथों का खिलौना’ बन गए हैं।

पश्चिम दिल्ली के विकासपुरी में एक रैली को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि केजरीवाल को स्वच्छ पेयजल मुहैया कराने जैसे मूल मुद्दे की परवाह नहीं है बल्कि उन्हें संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन का केंद्र बने शाहीन बाग की चिंता है।

पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर में एक अन्य रैली में आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले पांच साल से केजरीवाल दिल्ली के लोगों की भावनाओं के साथ खेल रहे हैं । आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘ उन्होंने दिल्ली के विकास को बाधित किया है। जाने -अनजाने वह असामाजिक और भारत विरोधी तत्वों के हाथों का खिलौना बन गए हैं।’’ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में देश विरोधी नारेबाजी करने वालों के साथ ‘‘सहानुभूति’’ रखने के लिए केजरीवाल की आलोचना की।

Web Title: Delhi elections: Amit Shah said, Kejriwal had said that we will not take government bungalow, car, what happened to your promise

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे