Delhi Election Results: 'आप' की जीत पर पत्रकारों ने नीतीश कुमार से पूछा सवाल, मिला तीन शब्दों का ये जवाब

By विनीत कुमार | Published: February 11, 2020 03:31 PM2020-02-11T15:31:45+5:302020-02-11T15:31:45+5:30

Delhi Election Results 2020: दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी 60 से ज्यादा सीटों पर कब्जा जमाती नजर आ रही है। इन नतीजों पर नीतीश कुमार से भी पत्रकारों ने जब सवाल पूछे तो कुछ ऐसा उत्तर आया।

Delhi Election Results 2020: Nitish Kumar reaction on aap and arvind kejriwal win says public is boss | Delhi Election Results: 'आप' की जीत पर पत्रकारों ने नीतीश कुमार से पूछा सवाल, मिला तीन शब्दों का ये जवाब

Delhi Results 2020: दिल्ली में 'आप' की जीत पर नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया (फाइल फोटो)

Highlights Delhi Results 2020: दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी की बड़ी जीतबीजेपी से गठबंधन के बाद जेडीयू ने भी खड़े किये थे दो उम्मीदवार पर वे भी हार की ओर

Delhi Results 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) एक बार फिर बड़ी जीत के करीब है। रुझानों और आ रहे नतीजों के अनुसार अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में 'आप' 60 से ज्यादा सीटों पर कब्जा जमा सकती है। वोटों की गिनती अभी जारी है। इस बीच नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया सामने आई है।

नीतीश कुमार ने एक कार्यक्रम में पत्रकारों द्वारा दिल्ली चुनाव के नतीजों पर सवाल का जवाब देते हुए बस तीन शब्द कहे। नीतीश कुमार ने कहा- 'जनता मालिक है' और फिर आगे बढ़ गये। नीतीश कुमार ने दीन दयाल उपाध्याय की याद में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद पत्रकारों के सामने ये प्रतिक्रिया दी। इस कार्यक्रम में बीजेपी के सुशील कुमार मोदी भी शामिल थे।

बता दें कि दिल्ली चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने बीजेपी के साथ गठबंधन किया था और दो उम्मीदवार उतारे थे। हालांकि, दोनों ही सीटों बुराड़ी और संगम विहार में जेडीयू उम्मीदवार बड़े अंतर से पीछे चल रहे हैं। साथ ही इन दोनों सीटों के लिए नीतीश कुमार ने चुनाव प्रचार भी किये थे।

संगम विहार से जहां दिनेश मोहनिया जेडीयू के शिव चरण लाल गुप्ता के खिलाफ 35 हजार से ज्यादा वोट की बढ़त बना रखी है। वहीं, बुराड़ी में भी कमोबेश ऐसे ही रुझान हैं। बुराड़ी में 'आप' के संजीव झा मैदान में हैं और 40 हजार से ज्यादा की बढ़त कायम किये हुए हैं। उनके खिलाफ जेडीयू के शैलेंद्र कुमार मैदान में हैं।

ये पहली बार था जब बीजेपी ने दिल्ली के चुनाव में पूर्वांचली वोटों को साधने के लिए जेडीयू और एलजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। नीतीश कुमार ने अमित शाह के साथ एक रैली करते हुए अरविंद केजरीवाल पर निशाना भी साधा था और कहा था कि दिल्ली में असल विकास नहीं हुआ है और केवल 'फ्री-फ्री' की बातें हो रही हैं।

यह भी दिलचस्प है कि आप की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की तनातनी हाल में नीतीश कुमार से काफी बढ़ गई थी। सीएए पर प्रशांत किशोर की लगातार पार्टी के खिलाफ बयानबाजी के बीच उन्हें हाल में जेडीयू से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

Web Title: Delhi Election Results 2020: Nitish Kumar reaction on aap and arvind kejriwal win says public is boss

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे