Delhi Election 2020: पहली बार मतदाता बने केजरीवाल और प्रियंका गांधी के बेटे, जानिए किसने क्या कहा

By ज्ञानेश चौहान | Published: February 8, 2020 02:09 PM2020-02-08T14:09:13+5:302020-02-08T14:09:13+5:30

प्रियंका गांधी के बेटे रेहान वाड्रा ने लोधी एस्टेट में बूथ नंबर 14 और 116 पर अपना वोट डाला। साथ ही केजरीवाल के बेटे पुल्कित केजरीवाल ने सिविल लाइंस इलाके में एक मतदान केंद्र में अपने मत का इस्तेमाल किया।

Delhi Election 2020: Kejriwal and Priyanka Gandhi's sons, first time voters, know who said what | Delhi Election 2020: पहली बार मतदाता बने केजरीवाल और प्रियंका गांधी के बेटे, जानिए किसने क्या कहा

Delhi Election 2020: पहली बार मतदाता बने केजरीवाल और प्रियंका गांधी के बेटे, जानिए किसने क्या कहा (Photo Credit: Twitter)

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के संयोजक व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के बेटों ने पहली बार मतदान किया। प्रियंका गांधी के बेटे रेहान वाड्रा ने लोधी एस्टेट में बूथ नंबर 14 और 116 पर अपना वोट डाला। साथ ही केजरीवाल के बेटे पुल्कित केजरीवाल ने सिविल लाइंस इलाके में एक मतदान केंद्र में अपने मत का इस्तेमाल किया।

मतदान करने के बाद प्रियंका गांधी के बेटे रेहान वाड्रा ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, "लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेना एक अच्छा अहसास था। सभी को मतदान करने के अपने अधिकार का प्रयोग करना चाहिए। मुझे लगता है कि सभी को सार्वजनिक परिवहन तक पहुंच होनी चाहिए और छात्रों के लिए सब्सिडी दी जानी चाहिए।"



केजरीवाल ने परिवार सहित मतदान किया। वोट डालने के बाद केजरीवाल ने कहा, ''उम्मीद है कि ‘आप' दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनाएगी, लोग हमारे काम के लिए वोट देंगे।'' दिल्ली सीएम केजरीवाल अपने माता-पिता, पत्नी सुनीता और बेटे पुलकित के साथ मतदान किया। केजरीवाल के बेटे ने इस चुनाव में पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जिसका जिक्र उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके किया।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, ''मैंने मेरे परिवार के साथ वोट दिया, जिसमें मेरा पहली बार का मतदाता बेटा भी शामिल है। सभी युवा मतदाताओं से मतदान करने का आग्रह करें। आपकी भागीदारी लोकतंत्र को मजबूत करती है।''

Web Title: Delhi Election 2020: Kejriwal and Priyanka Gandhi's sons, first time voters, know who said what

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे