दिल्ली चुनाव: सीएम अरविंद केजरीवाल आज नहीं भर पाए परचा, जानें क्यों?

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 20, 2020 03:39 PM2020-01-20T15:39:36+5:302020-01-20T15:39:36+5:30

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप, भाजपा और कांग्रेस में त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार हैं। मतदान आठ फरवरी को होगा जबकि मतगणना 11 फरवरी को की जाएगी।  

Delhi Assembly Election 2020 Arvind Kejriwal not file nomination today here is why | दिल्ली चुनाव: सीएम अरविंद केजरीवाल आज नहीं भर पाए परचा, जानें क्यों?

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

Highlightsसीएम अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में हैं।मेगा रोड शो के लिए निकलने से पहले सीएम केजरीवाल घर से निकलते वक्त मां का आशीर्वाद लिया।

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज नामांकन दाखिल करने वाले थे लेकिन ऐसा वह आज नहीं कर पाएंगे। अरविंद केजरीवाल 21 जनवरी को अब नामांकन दाखिल करेंगे। असल में नामांकन दाखिल करने से पहले केजरीवाल रोड शो कर रहे थे। उन्होंने रोड शो दिल्ली के वाल्मिकी मंदिर से शुरू किया था। रोड शो में केजरीवाल को देरी हो गई, जिसकी वजह से वह तीन बजे एसडीएम ऑफिस नहीं पहुंच पाए और उनका नामांकल टल गया। नामांकल के लिए केजरीवाल को तीन बजे से पहले  एसडीएम ऑफिस पहुंचना था। 

सीएम अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में हैं। 14 जनवरी को अधिसूचना जारी होने के साथ नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप, भाजपा और कांग्रेस में त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार हैं। मतदान आठ फरवरी को होगा जबकि मतगणना 11 फरवरी को की जाएगी।  

सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने सभी 70 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी थी। दिल्ली में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान आठ फरवरी को जबकि वोटों की गिनती 11 फरवरी को होनी है।

Web Title: Delhi Assembly Election 2020 Arvind Kejriwal not file nomination today here is why

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे