उत्तर प्रदेश में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का फैसला सिर्फ शुरुआत है : राहुल

By भाषा | Published: October 21, 2021 10:16 AM2021-10-21T10:16:51+5:302021-10-21T10:16:51+5:30

Decision to give 40 percent tickets to women in Uttar Pradesh is just the beginning: Rahul | उत्तर प्रदेश में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का फैसला सिर्फ शुरुआत है : राहुल

उत्तर प्रदेश में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का फैसला सिर्फ शुरुआत है : राहुल

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का पार्टी का फैसला सिर्फ शुरुआत है।

उन्होंने ट्वीट किया, "देश की बेटी कहती है-अपनी मेहनत से, शिक्षा की ताकत से, सही आरक्षण से, मैं आगे-आगे बढ़ सकती हूँ, लड़की हूँ लड़ सकती हूँ! यूपी सिर्फ़ शुरुआत है।"

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने मंगलवार को घोषणा की थी कि वह उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देंगी। प्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं।

प्रियंका ने लखनऊ में संवाददाताओं से बातचीत में जोर देकर यह भी कहा कि हम चाहते हैं कि महिलाएं राजनीति में सत्ता में पूरी तरह से भागीदार बनें। उन्होंने कहा कि महिलाएं अगर समाज में बदलाव चाहती हैं तो वे राजनीति में आएं और कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ें।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Decision to give 40 percent tickets to women in Uttar Pradesh is just the beginning: Rahul

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे