चारा घोटाला: लालू के लिए अहम दिन आज, जमानत पर कोर्ट में होगी सुनवाई

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 4, 2018 06:03 AM2018-05-04T06:03:50+5:302018-05-04T06:03:50+5:30

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू यादव को कहीं से भी राहत मिलती नहीं दिख रही है। ऐसे में उनकी जमानत पर आज कोर्ट में सुनवाई की जा जाएगी।

decision on lalu prasad yadav bell in ranchi court today | चारा घोटाला: लालू के लिए अहम दिन आज, जमानत पर कोर्ट में होगी सुनवाई

चारा घोटाला: लालू के लिए अहम दिन आज, जमानत पर कोर्ट में होगी सुनवाई

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू यादव को कहीं से भी राहत मिलती नहीं दिख रही है। ऐसे में उनकी जमानत पर आज कोर्ट में सुनवाई की जा जाएगी।  यह सुनवाई देवघर कोषागार से फर्जी निकासी के एक मामले की जाएगी। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने जनामत को खारिज कर दिया था।  

रिम्स में भर्ती हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, डॉक्टर ने कहा- हालत नॉर्मल

एक तरफ लालू यादव रिम्स में इलाज करा रहे हैं तो दूसरी तरफ उनके बेटे तेजप्रताप की शादी तय है। ऐसे में संशय बरकरार है लालू प्रसाद अपने  बेटे की शादी में शामिल हो पाएंगे या नहीं,। अब सबकी निगाहें हाईकोर्ट में शुक्रवार को होने वाली सुनवाई पर टिकी है।

लालू यादव के बेटे तेजप्रताप की शादी 12 मई को होनी है। वहींस लालू यादव सेहत का हवाला देते हुए प्रोविजनल बेल की आस लगाए बैठे हैं। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने लालू यादव से एम्स की मेडिकल रिपोर्ट मांगी है। कोर्ट ने लालू की अपराधिक मामलों की गंभीरता को देखते हुए इस मामले में उन्हें जमानत नहीं दी जा सकती है। कोर्ट में लालू की स्वास्थ्य खराब होने के आधार पर अंतरिम जमानत देने की याचिका दायर की गई थी। जिसपर जज अपरेश सिंह ने शुक्रवार को सुनवाई करते हुए फैसला सुनाया है। 

कोर्ट ने सीबीआई को यह निर्देश दिए हैं कि वह दिल्ली स्थित एम्स से लालू की मेडिकल रिपोर्ट लेकर 4 मई को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है। कोर्ट का कहना है लालू प्रसाद यादव की स्वास्थय स्थितियों का पता लगाने के लिए रिपोर्ट जरूरी है। 

AIIMS से डिस्चार्ज होने के बाद गुस्से से तमतमाए लालू यादव, पुलिस वाले पर ऐसे उतारी भड़ास

लालू के वकील  प्रभात कुमार के मुताबिक कोर्ट चाईबासा और दुमका कोषागार मामलों में भी अंतरिम जमानत की याचिकाएं दायर की हैं। हालांकि उन याचिकाओं पर अभी तक सुनवाई नहीं हुई है।  लालू प्रसाद यादव को पहले रांची इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में एडमिट कराया गया था। उसके बाद दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में एडमिट करवाया गया था। 

लालू यादव रिम्स में इलाजरत हैं, लेकिन शुक्रवार को लालू यादव के लिए बेहद ही बड़ा दिन है। जब उनके प्रोविजनल बेल याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। लालू यादव को हाईकोर्ट से एक बार फिर झटका लगता है, या फिर उन्हें राहत दी जाती है। यह आज को कोर्ट में होने वाली कार्यवाही तय करेगा।

Web Title: decision on lalu prasad yadav bell in ranchi court today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे