राज्यसभा चुनाव: पीपीई किट पहनकर वोट देने पहुंचे कांग्रेस के विधायक, बीजेपी नेता ने कहा- आम लोगों के लिए भी ऐसी व्यवस्था करे चुनाव आयोग

By सुमित राय | Published: June 19, 2020 04:11 PM2020-06-19T16:11:48+5:302020-06-19T16:18:22+5:30

मध्यप्रदेश में शुक्रवार को राज्यसभा की तीन सीटों के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस के कोरोना पॉजिटिव विधायक पीपीई किट पहनकर मतदान करने पहुंचे, जिसे बीजेपी नेता ने महामारी कानून का उल्लंघन बताया है।

Covid-19 positive Cong MLA in PPE suit votes in RS polls in Madhya Pradesh | राज्यसभा चुनाव: पीपीई किट पहनकर वोट देने पहुंचे कांग्रेस के विधायक, बीजेपी नेता ने कहा- आम लोगों के लिए भी ऐसी व्यवस्था करे चुनाव आयोग

कोरोना वायरस से संक्रमित कांग्रेस विधायक पीपीई किट पहनकर मतदान करने पहुंचे। (फोटो सोर्स- एएनआई)

Highlightsमध्यप्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए शुक्रवार को भोपाल में विधानसभा परिसर में विधायकों ने मतदान किया।कोरोना वायरस से संक्रमित एक विधायक भी वोट डालने पहुंचे और पीपीई किट पहनकर मतदान किया।कांग्रेस विधायक ने कहा कि मैं पूरी सावधानी के साथ पीपीई किट पहने हुए एम्बुलेंस से विधानसभा पहुंचा।

मध्यप्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए शुक्रवार को भोपाल में विधानसभा परिसर में विधायकों ने मतदान किया। इस दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित एक विधायक भी वोट डालने पहुंचे और पीपीई किट पहनकर मतदान किया। मतदान के लिए अन्य विधायक भी कोरोना महामारी से सावधानी के चलते मास्क पहने हुए थे और शारीरिक दूरी बनाकर कतार में खड़े दिखाई दिए।

अधिकारी ने बताया कि कोरोना बीमारी से संक्रमित कांग्रेस विधायक ने सबसे अंत में मतदान किया। सावधानी के तौर पर वह पीपीई कीट पहनकर मतदान के लिए पहुंचे थे। उनके मतदान करने के बाद पूरे परिसर को सेनिटाइज किया गया।

कांग्रेस विधायक ने कहा थोड़े डरे लग रहे थे अधिकारी

वोट देने के बाद कांग्रेस विधायक ने कहा कि मैं पूरी सावधानी के साथ पीपीई किट पहने हुए एम्बुलेंस से लगभग 12.45 बजे विधानसभा पहुंचा। अधिकारियों ने भी पीपीई किट पहना था, लेकिन मुझे लगा कि वे थोड़ा डरे हुए हैं, जो स्वाभाविक है।

कोरोना संक्रमित विधायक के मतदान करने के बाद पूरे परिसर को सेनिटाइज किया गया। (फोटो सोर्स- एएनआई)
कोरोना संक्रमित विधायक के मतदान करने के बाद पूरे परिसर को सेनिटाइज किया गया। (फोटो सोर्स- एएनआई)

बीजेपी नेता ने बताया महामारी नियंत्रण नियमों का उल्लंघन

कांग्रेस विधायक के इस तरह वोट देने पर बीजेपी नेता हितेश बाजपेयी ने इस पर सवाल उठाया और कहा कि चुनाव आयोग ने कोरोना वायरस से संक्रमित किसी व्यक्ति को बाहर आने और वोट देने की अनुमति कैसे दी। बाजपेयी ने ट्वीट किया, "चुनाव आयोग द्वारा कोरोना सकारात्मक विधायक को परिसर में प्रवेश करने की अनुमति महामारी नियंत्रण नियमों का उल्लंघन है।"

आम लोगों के लिए पीपीई किट की व्यवस्था करे चुनाव आयोग

बीजेपी नेता ने अगले ट्विट में कहा, "आने वाले आम उप चुनाव में कोरोना वायरस पॉजिटिव आम आदमी के लिए भी यही सुविधा चुनाव आयोग को उपलब्ध कराने के लिए मै अपील करता हूं।

कांग्रेस विधायक ने कहा कि मैं पूरी सावधानी के साथ पीपीई किट पहन विधानसभा पहुंचा। (फोटो सोर्स- एएनआई)
कांग्रेस विधायक ने कहा कि मैं पूरी सावधानी के साथ पीपीई किट पहन विधानसभा पहुंचा। (फोटो सोर्स- एएनआई)

भाजपा-कांग्रेस ने उतारे दो-दो उम्मीदवार

मध्य प्रदेश से राज्यसभा की तीन सीटों के चुनाव के लिए भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी को उम्मीदवार बनाया है, जबकि कांग्रेस की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और वरिष्ठ दलित नेता फूल सिंह बरैया उम्मीदवार हैं।

बीजेपी के दोनों उम्मीदवार जीतने की स्थिति में

मध्य प्रदेश विधानसभा में कुल 230 सीटें हैं तथा फिलहाल 24 सीटें रिक्त होने की वजह से विधानसभा की प्रभावी संख्या 206 है। इसमें भाजपा के 107, कांग्रेस के 92, बसपा के दो, सपा का एक तथा चार निर्दलीय विधायक हैं। इस स्थिति में राज्यसभा में निर्वाचन के लिए किसी भी उम्मीदवार को 52 मतों की जरुरत होगी। इस संख्या बल के हिसाब से भाजपा के दोनों उम्मीदवार यह चुनाव जीतने की स्थिति में हैं।

शिवराज सिंह चौहान के साथ पहुंचे कमलनाथ

सुबह 9 बजे मतदान शुरु होने के बाद भाजपा विधायक और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ और कांग्रेस के विधायक व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ मतदान करने विधानसभा परिसर में पहुंचे। मतदान शुरू होने के बाद पहला मत मुख्यमंत्री चौहान ने डाला, उसके बाद प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मतदान किया।

Web Title: Covid-19 positive Cong MLA in PPE suit votes in RS polls in Madhya Pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे