कश्मीर में कर्फ्यू के 11वें दिन एक और कोरेाना पीड़ित की मौत, प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 38

By सुरेश एस डुग्गर | Published: March 29, 2020 05:13 PM2020-03-29T17:13:30+5:302020-03-29T17:13:30+5:30

कुल दो कोरोना पीड़ितों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटों के भीतर और मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 38 हो गई है।

Coronavirus updates coronavirus death 11th day of curfew in Kashmir; Number of infected in the state increased to 38 | कश्मीर में कर्फ्यू के 11वें दिन एक और कोरेाना पीड़ित की मौत, प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 38

कश्मीर में कर्फ्यू के 11वें दिन एक और कोरेाना पीड़ित की मौत, प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 38

Highlightsकश्मीर में आज कोरोना वायरस से संक्रमित पांच और मरीज पाए गए हैं। इनमें दो श्रीनगर से, दो बडगाम से और एक मामला बारामुल्ला का है। जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के कारण मौत का दूसरा मामला सामने आया।

जम्मू: देश में लाकडाउन का चाहे 5वां दिन है पर कश्मीर में कोरोना वायरस की दहशत के बाद लगाए गए कर्फ्यू के 11वें दिन पीड़ित एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। कुल दो कोरोना पीड़ितों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटों के भीतर और मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 38 हो गई है।

कश्मीर में आज कोरोना वायरस से संक्रमित पांच और मरीज पाए गए हैं। इनमें दो श्रीनगर से, दो बडगाम से और एक मामला बारामुल्ला का है। इन नए मरीजों के साथ ही अब केंद्र शासित प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 38 हो गई है। इससे पहले आज ही जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के कारण मौत का दूसरा मामला सामने आया। रविवार सुबह कश्मीर के एक अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की मौत हो गई। बताया गया कि 62 वर्षीय मृतक उत्तरी कश्मीर के बारामुल्ला जिले के टंगमार्ग इलाके का रहने वाला था।

जम्मू-कश्मीर के प्रवक्ता रोहित कंसल ने बुजुर्ग की मौत की पुष्टि करते हुए ट्विटर पर लिखा कि दिन की दुखद शुरुआत। आज सुबह श्रीनगर में एक कोरोना वायरस रोगी का दुर्भाग्यपूर्ण निधन। जबकि एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि मरीज की मृत्यु रविवार सुबह करीब 4 बजे हुई। मृतक पहले से ही लिवर की बीमारी से ग्रसित था और शनिवार को ही उसके संक्रमित होने का पता चला था। चिकित्सक ने बताया कि शनिवार को उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था।

श्रीनगर के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा कि अब जो स्थिति आई है वह हमारे सामने है। सभी से विनम्र निवेदन है, संख्याओं से घबराएं नहीं, इस लड़ाई को एक साथ जीतने के लिए अपने प्रयासों को दोगुना करें।

राज्य में कोरोना वायरस से पहली मौत के बाद से ही प्रशासन सख्त हो गया था। फिलहाल कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सभी धर्मों के पूजा स्थलों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। श्रीनगर जिलाधिकारी ने आदेश जारी करते हुए कहा था कि सभी धार्मिक स्थलों को बंद किया जाए। उसके बाद से ही सभी पूजा स्थल बंद हैं। सड़कें भी सूनी नजर आ रही हैं।

इस बीच सांबा जिले के विजयपुर स्थित राधा स्वामी सत्संग व्यास में बने क्वारंटीन केंद्र से आईजी स्तर के एक पुलिस अफसर की ओर से नौ लोगों को निकाल ले जाने का मामला सामने आया है। सूत्रों का कहना है कि आईजी स्तर के इस अफसर ने कल देर रात नौ लोगों को निकाल लिया तथा अपने साथ ले गए। इसकी जब जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया। बाद में सभी को वापस क्वारंटीन केंद्र में लाया गया। सूत्रों ने बताया कि इस मामले को गृह मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है। साथ ही इस मामले की प्रदेश सरकार से रिपोर्ट तलब की है।

दूसरी ओर अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर में लोगों के आवागमन और एकजुट होने पर रविवार को लगातार 11वें दिन प्रतिबंध जारी रहे। उन्होंने बताया कि वायरस के प्रसार पर लगाम लगाने के मकसद से लोगों की आवाजाही सीमित करने के लिए समूची घाटी में पाबंदियां लगा दी गई हैं। अधिकारियों ने बताया कि घाटी की ज्यादातर सड़कों को सील किया जा चुका है।

इस बीच नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पार्टी सांसद डा फारूक अब्दुल्ला ने कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग के मद्देनजर 1.5 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि जारी की है। ये जानकारी नेकां की ओर से दी गई है। बता दें कि जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डा अब्दुल्ला इसी महीने हिरासत से बाहर निकले हैं। वे पिछले सितंबर महीने से पब्लिक सेफ्टी ऐक्ट के तहत श्रीनगर में अपने घर में ही नजरबंद थे।

Web Title: Coronavirus updates coronavirus death 11th day of curfew in Kashmir; Number of infected in the state increased to 38

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे