पीएम नरेंद्र मोदी भी कर रहे हैं 'वर्क फ्रॉम होम', नहीं जा रहे हैं PMO, प्रधानमंत्री आवास से ही की जा रही है कोरोना से लड़ने की प्लानिंग

By पल्लवी कुमारी | Published: March 25, 2020 09:54 AM2020-03-25T09:54:27+5:302020-03-25T09:54:27+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से कोरोना वायरस की वजह से उपजे हालात के मद्देनजर आज  (25 मार्च) शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संवाद करेंग।

Coronavirus Pm Narendra modi also work form home hold Cabinet meet residence under lockdown | पीएम नरेंद्र मोदी भी कर रहे हैं 'वर्क फ्रॉम होम', नहीं जा रहे हैं PMO, प्रधानमंत्री आवास से ही की जा रही है कोरोना से लड़ने की प्लानिंग

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10:30 बजे कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी अब अपने आवास पर अपने मंत्रियों से मिलेंगे। भारत में कोरोना से 11 लोगों की जान जा चुकी है जबकि करीब 562 लोग इससे संक्रमित हैं।

नई दिल्ली:  कोरोना वायरस  से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के लोगों को घर में रहने की सलाह दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के सरकारी और गैर-सरकारी सभी संस्थानों से अपील की है कि वह अफने कर्मचारियों को 'वर्क फ्रॉम होम' की आजादी दें। पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के लिए सिर्फ एक नसीहत ही नहीं दी है बल्कि वह खुद भी इसको गंभीरता से ले रहे हैं। कोरोना को ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी पिछले कुछ दिनों से प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) नहीं जा रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आवास से कोरोना से लड़ने की प्लानिंग कर रहे हैं। पीएम मोदी साउथ ब्लॉक स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय नहीं जा रहे हैं।

कोरोना: 20 और 24 मार्च को राष्ट्र के नाम संबोधन भी पीएम मोदी ने आवास से ही दिए

पीएम मोदी कुछ दिनों से अपने प्रधानमंत्री आवास से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर रहे हैं और मंत्रियों से हालात पर नजर बनाए हुए हैं। यहां तक की पीएम मोदी ने 20 मार्च और 24 मार्च को कोरोना वायरस पर राष्ट्र के नाम  संबोधन प्रधानमंत्री आवास से ही दिए हैं। 

प्रधानमंत्री आवास पर नौकरशाहों की मीटिंगईटी को मिली जानकारी के मुताबिक मुख्य सचिव पी के मिश्रा, कैबिनेट सेक्रटरी राजीव गौबा, स्वास्थ्य सचिव प्रीति सूदन और इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के डायरेक्टर बलराम भार्गव जैसे वरिष्ठ अधिकारी हर दिन पीएम नरेंद्र मोदी के साथ उनके आवास पर बैठक करते हैं। 

आज भी वाराणसी के लोगों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिं के जरिए पीएम मोदी करेंगे बात 

प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से कोरोना वायरस की वजह से उपजे हालात के मद्देनजर आज  (25 मार्च) शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संवाद करेंग। पीए मोदी ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी थी। पीएम मोदी ने कहा था, ‘‘ कोरोना वायरस को लेकर उपजे हालात पर मैं अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से संवाद करूंगा। मोदी ने कहा था, अगर आपके पास कोई सुझाव या सवाल हो तो ‘नरेंद्र मोदी ऐप’ के कमेंट सेक्शन में जाकर साझा कर सकते हैं।’’

प्रधानमंत्री आवास पर आज सुबह 10:30 कैबिनेट की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10:30 बजे कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी अब अपने आवास पर अपने मंत्रियों से मिलेंगे।

21 दिनों को देश में लॉकडाउन, कोरोना मरीजों की संख्या 562

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 24 मार्च की रात को अभूतपूर्व कदम उठाते हुए पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की। इसके बाद केंद्र सरकार ने बताया कि इस अवधि तक सड़क, रेल और हवाई सेवाएं स्थगित रहेंगी। कोरोना वायरस से मंगलवार को दिल्ली और महाराष्ट्र में एक-एक और मौतों के साथ देश में अब तक इस संक्रमण से 11 लोगों की जान जा चुकी है जबकि करीब 562 लोग इससे संक्रमित हैं।

इस वायरस को लेकर लोगों का भय बढ़ता जा रहा है क्योंकि दुनिया में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 17,000 के करीब पहुंच गई है। कोरोना वायरस के खतरे के बीच प्रधानमंत्री ने एक हफ्ते से कम समय में दूसरी बार राष्ट्र को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बंदी मंगलवार मध्य रात्रि से शुरू होगी। उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण से मुकाबला करने के लिए स्वास्थ्य अवसंरचना को मजबूत करने के लिए 15,000 करोड़ रुपये के केंद्रीय आवंटन का भी ऐलान किया।

Web Title: Coronavirus Pm Narendra modi also work form home hold Cabinet meet residence under lockdown

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे