Coronavirus: लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या, भारत में अब तक 606 मामले, जानें कितने मरीज अस्पताल से ठीक होकर हुए डिस्चार्ज

By अनुराग आनंद | Published: March 25, 2020 07:20 PM2020-03-25T19:20:58+5:302020-03-25T19:20:58+5:30

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 5 नए मरीज मिले हैं।

Coronavirus: Number of corona patients 606 cases so far in India, know how many patients recover from hospital | Coronavirus: लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या, भारत में अब तक 606 मामले, जानें कितने मरीज अस्पताल से ठीक होकर हुए डिस्चार्ज

कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली में जो 5 नए मामले सामने आए हैं, उनमें एक नागरिक हाल में ही विदेश से लौटा है।मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया है कि लोग सब्जी, दवाई, दूध आदि स्थानीय ग्रॉसरी शॉप से खरीद सकते हैं, इसके लिए कर्फ्यू पास की जरूरत नहीं है।

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, वर्तमान समय में भारत में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 606 हो गई है।

इस समय देश में 563 संक्रमितों को इलाज चल रहा है। जबकि 43 लोगों को अस्पताल से इलाज के बाद छोड़ दिया गया है। अभी तक देश भर में कुल 10 मरीजों की मौत हुई है। 

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 5 नए मरीज मिले हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल पीड़ितों की संख्या 36 हो गई है।

इनमें 35 भारतीय और एक विदेशी नागरिक कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस के चलते एक की मौत हुई है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दूध विक्रेता, सब्जी विक्रेता और आवश्यक सेवाओं में शामिल लोग लॉकडाउन के दौरान आवागमन के लिए ई-पास के लिए 1031 पर कॉल कर सकते हैं। केजरीवाल ने सभी मकान मालिकों से अनुरोध किया है कि वे कोरोना वायरस से संघर्ष कर रहे चिकित्सकों, नर्सों और अन्य चिकित्साकर्मियों को परेशान नहीं करें। 

गुजरात में भी कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ी-

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लागू लॉकडाउन (बंद) का उल्लंघन करने के मामले में गुजरात में पिछले 24 घंटे में 350 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने कहा कि जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है उनमें घर में पृथक संबंधी नियमों का उल्लंघन करने वाले लोग भी शामिल हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को देश भर में 21 दिन के बंद की घोषणा की थी, हालांकि गुजरात में सोमवार मध्यरात्रि से ही बंद लागू है। गांधीनगर में संवाददाताओं से बात करते हुए झा ने कहा, ‘‘ पुलिस कड़ाई से बंद लागू करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। 

लोग भी इस बंद को सफल बनाने में अपना सहयोग करने के लिए आगे आ रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने सुनिश्चित किया है कि जरूरी सामान और दवाओं की आपूर्ति प्रभावित न हो। मुख्यमंत्री कार्यालय के सचिव अश्विनी कुमार ने बताया कि इसी बीच मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई और जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति निर्बाध जारी रहे इसके लिए जरूरी आदेश दिए। 

Web Title: Coronavirus: Number of corona patients 606 cases so far in India, know how many patients recover from hospital

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे