Coronavirus Maharashtra Breaking : एशिया की सबसे बड़ी स्लम धारावी में मिला कोरोना से संक्रमित दूसरा मरीज, हजारों झुग्गियों में फैली दहशत

By गुणातीत ओझा | Published: April 2, 2020 01:21 PM2020-04-02T13:21:59+5:302020-04-02T13:21:59+5:30

कोरोना वायरस का संक्रमण भारत में बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र की बात करें तो यहां इस जानलेवा वायरस से संक्रमितों की संख्या 338 हो चुकी है और 16 लोग की मौत हो गई है। राज्य में बड़ा संकट एशिया के सबसे बड़े सल्म धारावी को लेकर गहरा रहा है। हजारों झुग्गियों वाली इस बस्ती में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या अब दो हो चुकी है।

Coronavirus maharashtra outbreak second patient infected with corona found in Asia s biggest slum Dharavi panic spread in thousands of slums | Coronavirus Maharashtra Breaking : एशिया की सबसे बड़ी स्लम धारावी में मिला कोरोना से संक्रमित दूसरा मरीज, हजारों झुग्गियों में फैली दहशत

महाराष्ट्र में एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती में कोरोना वायरस से संक्रमित दूसरा मरीज मिला

Highlightsमहाराष्ट्र में एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती में कोरोना वायरस से संक्रमित दूसरा मरीज मिला, पृथक केंद्र में रखा गयामहाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को तीन और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 के मामले बढ़कर 338 हो गए हैं।

मुंबईः कोरोना वायरस का संक्रमण भारत में बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र की बात करें तो यहां इस जानलेवा वायरस से संक्रमितों की संख्या 338 हो चुकी है और 16 लोग की मौत हो गई है। राज्य में बड़ा संकट एशिया के सबसे बड़े सल्म धारावी को लेकर गहरा रहा है। हजारों झुग्गियों वाली इस बस्ती में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या अब दो हो चुकी है। यहां संक्रमित पाया गया पहला मरीज दम तोड़ चुका है। धारावी में लाखों की संख्या में लोग रह रहे हैं। यहां संक्रमण को फैलने से नहीं रोका गया तो कई जानें जा सकती हैं, जिसका अंदाजा लगा पाना मुश्किल है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक मुंबई के धारावी में दूसरे COVID19 मामले की पुष्टि हुई है। बीएमसी के 52 वर्षीय एक सफाई कर्मचारी वायरस संक्रमित पाया गया है। वह मुंबई के वर्ली क्षेत्र में रहता है लेकिन सफाई के लिए धारावी में तैनात था। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारी ने बताया कि संक्रमित कर्मचारी में संक्रमण पाए जाने के बाद उसे पृथक केंद्र में रखा गया है।

इससे पहले धारावी में 46 वर्षीय व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। जिसकी बुधवार को मौत हो गई। वह व्यक्ति झुग्गी बस्ती पुनर्वास प्राधिकरण (एसआरए) योजना के तहत बनी बिल्डिंग में रहता था। बृह्न मुंबई पालिका के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया था कि उसका विदेश दौरे का कोई रिकॉर्ड नहीं था। सरकारी सायन अस्पताल में उसकी मौत के बाद बिल्डिंग के करीब 300 निवासियों और 30 दुकानों को क्वारंटीन कर दिया गया है। मरने वाले व्यक्ति की पास के एकेजी नगर में गारमेंट शॉप थी। बता दें कि धारावी मुंबई में 15 लाख लोगों की घनी आबादी वाला क्षेत्र है, जहां पर लाखों दिहाड़ी मजदूर और छोटे कारोबारी रहते हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीन और मामले सामने आए, कुल संख्या 338 पर पहुंची

महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को तीन और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 के मामले बढ़कर 338 हो गए हैं। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि इन तीन लोगों में से दो पुणे से और एक बुलढाणा से सामने आया है। बुधवार तक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 335 मामले सामने आए और 16 लोगों की मौत हो गई। मुंबई में अभी तक कोरोना वायरस से 12 लोग जान गंवा चुके हैं। राज्य की राजधानी में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या सबसे अधिक 181 है जबकि पुणे में 50 मामले दर्ज किए गए हैं।

Web Title: Coronavirus maharashtra outbreak second patient infected with corona found in Asia s biggest slum Dharavi panic spread in thousands of slums

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे