'कुछ साधन नहीं दे रहें तो पैदल तो जाने दो, बस हमें रोके ना', ढाई साल के बच्चे की मां ने सुनाया घरवापसी का दर्द, देखें वीडियो

By पल्लवी कुमारी | Published: May 15, 2020 10:21 AM2020-05-15T10:21:28+5:302020-05-15T10:21:28+5:30

भारतीय रेलवे ने कहा है कि वह हर दिन 100 से ज्यादा ट्रेनें प्रवासी मजदूरों के लिए चला रहा है। लेकिन अब भी कई राज्यों की सरकार ट्रेनें आने की इजाजत नहीं दे रही हैं। 

Coronavirus Lockdown: Migrant labour Lady wants If govt do not have any resources, then let go on walk | 'कुछ साधन नहीं दे रहें तो पैदल तो जाने दो, बस हमें रोके ना', ढाई साल के बच्चे की मां ने सुनाया घरवापसी का दर्द, देखें वीडियो

तस्वीर स्त्रोत- ANI ट्विटर हैंडल (प्रवासी मजदूरों में एक महिला बबीता)

Highlightsनई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन के बाहर सैकड़ों प्रवासी मजदूर मौजूद हैं, जो ट्रेन में बैठकर अपने घर जाने का इंतजार कर रहे हैं।लॉकडाउन को तीसरे चरण में केंद्र सरकार और राज्यों की ओर से प्रवासी मजदूरों के परिवहन के लिए व्यवस्था की गई हैं।

नई दिल्ली: लॉकडाउन की वजह से प्रवासी मजदूरों अपने घरवापसी के लिए अब भी पैदल चलने को मजबूर हैं। सरकार द्वारा चलाए जा रहे साधनों के बाद भी कई प्रवासी मजदूरों को कई दिनों-दिनों तक ट्रेन और बसों का इतंजार करना पड़ा रहा है। देश की सड़कों पर आप प्रवासी मजदूरों की हकीकत देखने को मिल जाएगी। 

नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन के बाहर सैकड़ों प्रवासी मजदूर मौजूद हैं। जब उन्‍हें पता चला कि कुछ ट्रेनें चलने वाली हैं तो उम्‍मीद लेकर यहां आ गए हैं लेकिन उसमें से कई दिनों तक वह वहीं बैठकर पनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। 

दिल्ली में आज (15 मई) सुबह बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर दिल्ली-उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर पैदल ही अपने गांवों की ओर जाते दिखे। प्रवासी मजदूरों में से एक महिला बबीता ने कहा कि अगर सरकार उन्हें कोई साधन नहीं दे पा रही है तो कम से कम उन्हें पैदल ही जाने दे...उन्हें रोके ना। 

बबीता ने कहा, मेरा घर झांसी में है, मेरा ढाई साल का बच्चा रो रहा और बस यही कह रहा कि मम्मी घर पर आ जाओ।हम पैदल चले जाएंगे,बस हमें रोके ना। कुछ साधन नहीं दे रहें तो पैदल तो जाने दो।यहां इंतजार करते हुए दो महीने हो गए मेरा बच्चा भूखा है वो कुछ खा नहीं रहा है। 

भारतीय रेलवे ने कहा है कि वह हर दिन 100 से ज्यादा ट्रेनें प्रवासी मजदूरों के लिए चला रहा है। लेकिन अब भी कई राज्यों की सरकार ट्रेनें आने की इजाजत नहीं दे रही हैं। 

Web Title: Coronavirus Lockdown: Migrant labour Lady wants If govt do not have any resources, then let go on walk

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे