कोरोना वायरस: कश्मीर में कोरोना से संक्रमित 80 क्षेत्रों को रेड जोन किया गया घोषित

By भाषा | Published: April 17, 2020 02:36 PM2020-04-17T14:36:32+5:302020-04-17T14:36:32+5:30

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में 80 इलाकों को रेड जोन घोषित किया गया है। लॉकडाउन को प्रभावी बनाने और लोगों की गैर जरूरी आवाजाही को रोकने के लिए सुरक्षा बलों ने घाटी में ज्यादातर स्थानों पर मुख्य मार्ग सील कर दिए और कई स्थानों पर अवरोधक लगा दिए।

Coronavirus: 80 areas infected with covid 19 in Kashmir declared as Red Zone | कोरोना वायरस: कश्मीर में कोरोना से संक्रमित 80 क्षेत्रों को रेड जोन किया गया घोषित

ऐसा करने वाले चुनिंदा राज्यों में जम्मू-कश्मीर भी होगा। (फोटो-सोशल मीडिया)

Highlightsकोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कश्मीर में लोगों की आवाजाही पर पाबंदी लागू हुए शुक्रवार को एक महीना हो गया। यदि कोविड-19 का कोई नया मामला सामने आता है तो ये इसके बाद अगले 42 और दिन रेड जोन ही बने रहेंगे।

श्रीनगर:कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कश्मीर में लोगों की आवाजाही पर पाबंदी लागू हुए शुक्रवार को एक महीना हो गया। यहां रेड जोन घोषित किए गए इलाकों की संख्या 80 तक पहुंच गई।

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन को प्रभावी बनाने और लोगों की गैर जरूरी आवाजाही को रोकने के लिए सुरक्षा बलों ने घाटी में ज्यादातर स्थानों पर मुख्य मार्ग सील कर दिए और कई स्थानों पर अवरोधक लगा दिए। केवल वैध पासधारकों को ही आने-जाने की अनुमति है। मानक संचालन प्रक्रिया का पालन सुनिश्चित करने के लिए नियंत्रण क्षेत्र घोषित किए गए इलाके और रेड जोन सील कर दिए गए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर घाटी में 80 रेड जोन हैं जो 42 दिन तक इसी श्रेणी में रहेंगे और यदि कोविड-19 का कोई नया मामला सामने आता है तो ये इसके बाद अगले 42 और दिन रेड जोन ही बने रहेंगे। अधिकारियों ने बताया कि उन इलाकों में रेपिड एंटी-बॉडी जांच जल्द शुरू की जाएगी और ऐसा करने वाले चुनिंदा राज्यों में जम्मू-कश्मीर भी होगा।

Web Title: Coronavirus: 80 areas infected with covid 19 in Kashmir declared as Red Zone

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे