Coronavirus: मुंबई में UAE के 65 वर्षीय शख्स की कोरोना वायरस से मौत, भारत में covid-19 से अबतक 10 लोगों ने गंवाई जान

By स्वाति सिंह | Published: March 24, 2020 01:06 PM2020-03-24T13:06:54+5:302020-03-24T13:12:33+5:30

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक करीब 500 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार तक के आंकड़ों में यह संख्या सामने आई है। मंगलवार सुबह तक के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोविड-19 के कुल मामले 492 हो गए हैं जिनमें से 446 लोगों का अभी इलाज चल रहा है ।

Coronavirus: 65-year-old Coronavirus patient from UAE passed away in Mumbai yesterday, 10 indian lost their life to Covid-19 | Coronavirus: मुंबई में UAE के 65 वर्षीय शख्स की कोरोना वायरस से मौत, भारत में covid-19 से अबतक 10 लोगों ने गंवाई जान

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक करीब 500 मामले सामने आए हैं।

Highlightsमहाराष्ट्र में कोरोना से एक और शख्स की मौत होने की खबर है। देश में इस वायरस से मौतों का संख्या 10 हो गई है।

महाराष्ट्र में कोरोना से एक और शख्स की मौत होने की खबर है। बताया जा रहा है कि मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में  यूएई का 65 वर्षीय कोरोना वायरस संक्रमित भर्ती था। सोमवार को उसकी मौत हो गई है। इसके साथ ही देश में इस वायरस से मौतों का संख्या 10 हो गई है। मालूम हो कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के चार और मामले सामने आने के बाद राज्य में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 101 हुई। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि चार नये मामले में से तीन पुणे से सामने आए हैं जबकि एक मामला सातारा का है। उन्होंने बताया कि मरीजों को अस्पताल के पृथक वार्ड में रखा गया है और उनका इलाज किया जा रहा है।

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक करीब 500 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार तक के आंकड़ों में यह संख्या सामने आई है। मंगलवार सुबह तक के अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक देश में कोविड-19 के कुल मामले 492 हो गए हैं जिनमें से 446 लोगों का अभी इलाज चल रहा है । स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन आंकड़ों में कम से कम 41 विदेशी नागरिक शामिल हैं और अब तक नौ मौत हो चुकी है।

पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में सोमवार को एक-एक मौत हुई जबकि पूर्व में हुई सात मौत महाराष्ट्र (दो), बिहार, कर्नाटक, दिल्ली, गुजरात और पंजाब में एक एक मौत हुई थी। देश में 22 नये मामले सामने आने के बाद कोविड-19 से अब भी संक्रमित लोगों की संख्या 446 है। पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामले अचानक बढ़ने के बाद अधिकारियों ने लगभग पूरे देश में लॉकडाउन (बंद) लागू कर दिया है जिसके तहत लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध हैं और सड़क, रेल एवं हवाई यातायात पर 31 मार्च तक रोक लगा दी गई है। मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक अब तक कोविड-19 के सबसे ज्यादा 95 मामले केरल से सामने आए हैं जिनमें आठ विदेशी नागरिक शामिल हैं। इसके बाद महाराष्ट्र से तीन विदेशी नागरिकों समेत 87 मामले सामने आए हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 37 मरीज हैं जबिक राजस्थान में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। इनमें दो विदेशी भी शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश में एक विदेशी नागरिक समेत 33 लोग संक्रमित हैं। तेलंगाना में 10 विदेशियों समेत अब तक 32 मामले सामने आए हैं। वहीं दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़कर 32 हो गए हैं जिनमें एक विदेशी नागरिक भी शामिल है जबकि गुजरात में 29 मामले सामने आए हैं। हरियाणा में 14 विदेशी नागरिकों समेत 26 मामले हैं जबकि पंजाब से 21 मामले सामने आए हैं।

लद्दाख में 13 जबकि तमिलनाडु में दो विदेशी नागरिकों समेत 12 मामले हैं। पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश से अब तक सात-सात मामले सामने आए हैं। चंडीगढ़ में छह और जम्मू-कश्मीर में चार मामले हैं। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश दोनों में तीन-तीन मामले जबकि बिहार और ओडिशा में दो-दो लोग संक्रमण की चपेट में हैं। पुडुचेरी और चंडीगढ़ से एक-एक मामला सामने आया है। 

Web Title: Coronavirus: 65-year-old Coronavirus patient from UAE passed away in Mumbai yesterday, 10 indian lost their life to Covid-19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे