Corona Cases in MP : मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोरोना की दस्तक, अब तक 4 पॉजिटिव मरीज मिले, रहना होगा अलर्ट

By आकाश सेन | Published: December 23, 2023 06:37 PM2023-12-23T18:37:45+5:302023-12-23T18:44:07+5:30

भोपाल : देश में कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 ने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। आठ महीने बाद कुछ राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से केंद्र सरकार गंभीर है। वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन की तरफ से भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। इस बीच मध्य प्रदेश में कोरोना के चार मरीज सामने आए हैं। यहां भोपाल में लंबे समय के बाद कोरोना के 12 सैंपल में एक महिला संक्रमित पाई गई है। यह महिला दूसरे शहर से आई थी। फिलहाल महिला को होम आईसोलेशन में रखा गया है। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या तीन हो गई है,जबकि एक स्वस्थ्य हो चुका है।

Corona Cases in MP : Corona knocks once again in Madhya Pradesh, 4 positive patients found so far, have to remain alert | Corona Cases in MP : मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोरोना की दस्तक, अब तक 4 पॉजिटिव मरीज मिले, रहना होगा अलर्ट

Corona Cases in MP : मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोरोना की दस्तक, अब तक 4 पॉजिटिव मरीज मिले, रहना होगा अलर्ट

HighlightsMP में कोरोना अलर्ट।अब तक 4 पॉजिटिव मरीज मिले।

भोपाल :कोरोना का नाम सामने आते ही साल 2020 और 2021 का नजारा सामने आने लगता है जिस समय कोरोना के कारण देश ही पूरी दुनिया मे लोगो का जीवन अस्त व्यस्त कर दिया था…. भारत मे कोरोना के कारण काफी लोगो की जान चली गई थी अब एक बार फिर से कोरोना ने देश सहित मध्यप्रदेश में अपनी दस्तक दे दी है प्रदेश में अभी 3 एक्टिव केस है जबकि एक व्यक्ति कोरोना से स्वस्थ हो गया है ऐसे में अब फिर से कोरोना से सावधान रहने की जरूरत है इस बार कोरोना अपने एक नए वैरियंट JN.1 के साथ अपनी दस्तक दे रहा है।


वही एमपी में भी कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 ने अपनी दस्तक दे दी है केरल के साथ साथ कुछ अन्य राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से केंद्र सरकार गंभीर है इसके साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन की तरफ से भी कोरोना को ले कर अलर्ट रहने के लिए कहा गया है... इस बीच मध्य प्रदेश में कोरोना के चार मरीज सामने आए हैं राजधानी भोपाल में लंबे समय के बाद कोरोना के 12 सैंपल लिए गए थे जिसमें से एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है यह महिला दूसरे राज्य से आई थी  फिलहाल महिला को होम आईसोलेशन में रखा गया है इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या तीन हो गई है, जबकि एक स्वस्थ्य हो चुका है।


इसी के चलते भोपाल के जिला अस्पताल में भी कोविड के नए वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट पर है । अस्पताल में 16 बिस्तरीय कोविड वार्ड़ बनाया गया है । इसके अलावा टेस्टिंग और ट्रेटमेंट की पूरी व्यवस्था की गई है। जिसको लेकर अस्पताल के सिविल सर्जनराकेश श्रीवास्तव  ने बताया कि घबराने की जरुरत नहीं है ।सिर्फ सावधानी रखनी है। अस्पताल में कोविड की इलाज की पूरी व्यवस्था की गई है।


मध्यप्रदेश में अब भोपाल इंदौर और जबलपुर में एक-एक एक्टिव केस है स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बताया गया कि प्रदेश के अस्पतालों में 2300 वेटिंलेटर के अलावा 16 हजार ऑक्सीजन सपोर्ट बेड और 5800 आईसीयू बेड रिजर्व रखे हैं जिसके साथ ही ऑक्सीजन को लेकर 49 पीएसए प्लांट और 209 पीएसए प्लांट का मॉक ड्रिल किया गया है ऑक्सीजन की क्षमता 91 हजार 535 लीटर प्रति मिनट है।

Web Title: Corona Cases in MP : Corona knocks once again in Madhya Pradesh, 4 positive patients found so far, have to remain alert

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे