Congress protests in Tamil Nadu and Goa against increase in petrol and diesel prices | कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ तमिलनाडु और गोवा में किया प्रदर्शन
कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ तमिलनाडु और गोवा में किया प्रदर्शन

चेन्नई/पणजी, 11 जून कांग्रेस पार्टी की तमिलनाडु और गोवा इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने देश में पेट्रोल और डीजल के मूल्यों में हो रही वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन किया।

तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी (टीएनसीसी) के अध्यक्ष के एस आलागिरि के नेतृत्व में प्रदर्शन में ईंधन की बढ़ती क़ीमतों को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की गई।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर की वजह से लोग कठिन समय से गुजर रहे हैं और ऐसे में ईंधन की कीमतें बढ़ने से जरूरी सामानों की क़ीमतों में इजाफा हो रहा है। उन्होंने बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने की मांग की है। टीएनसीसी की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि राज्य में कुल 4,800 पेट्रोल पम्पों में से 3,000 के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया।

वहीं कांग्रेस पार्टी की गोवा इकाई ने कहा कि ईंधन की बढ़ती कीमतों की वजह से लोगों का जीवन ‘कठिन’ हो गया है क्योंकि इससे महंगाई बढ़ी है।

गोवा कांग्रेस प्रमुख गिरीश चोडनकर ने सेंट क्रूज़ में एक बैलगाड़ी लेकर प्रदर्शन किया। वहीं विधानसभा में विपक्ष के नेता दिगंबर कामत ने मारगांव में एक विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया। कामत ने कहा कि पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है, जिससे कोविड-19 की वजह से पहले से ही परेशानी का सामना कर रहे लोगों के लिए दिक्कतें बढ़ गई हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Congress protests in Tamil Nadu and Goa against increase in petrol and diesel prices

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे