कांग्रेस विधायक ने पंजाब के मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार पर धमकाने के लगाए आरोप

By भाषा | Published: May 17, 2021 04:30 PM2021-05-17T16:30:14+5:302021-05-17T16:30:14+5:30

Congress MLA accuses Punjab Chief Minister's political advisor of threatening | कांग्रेस विधायक ने पंजाब के मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार पर धमकाने के लगाए आरोप

कांग्रेस विधायक ने पंजाब के मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार पर धमकाने के लगाए आरोप

चंडीगढ़, 17 मई कांग्रेस के विधायक परगट सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के राजनीति सलाहकार संदीप संधू पर सोमवार को धमकाने का आरोप लगाया।

उन्होंने पत्रकारों को बताया कि धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी की घटना पर राज्य सरकार से सवाल करने के बाद उन्हें धमकी दी गई है। परगट ने कहा कि संधू ने पिछले सप्ताह उन्हें फोन किया था।

कांग्रेस के विधायक ने कहा, ‘‘ संदीप संधू ने बृहस्पतिवार रात मुझे फोन किया और धमकी दी । उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ दस्तावेज इकट्ठे कर लिए गए हैं और मुझे परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने को कहा। ’’

जालंधर छावनी से विधायक ने कहा कि वह सच बोलने और बेअदबी तथा बिजली खरीद समझौते की समीक्षा जैसे मुद्दे उठाने के लिए कोई भी ‘‘सजा’’ भुगतने को तैयार हैं।

संधू ने हालांकि इन सभी आरोपों को खारिज कर दिया है।

परगट को कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का करीबी माना जाता है, जिन्होंने 2015 में धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी और उसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस के गोलियां चलाने के मामले की जांच के संबंध में अपनी ही सरकार की ‘‘मंशा’’ पर पिछले महीने सवाल उठाए थे।

उन्होंने अमरिंदर सिंह को राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर किए गए अपने कामों के संबंध में एक सर्वेक्षण कराने का भी सुझाव दिया था।

गौरतलब है कि दो मंत्रियों सहित कांग्रेस विधायकों के एक वर्ग ने 2015 में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और उसके बाद पुलिस की गोलीबारी की घटनाओं के आरोपियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री पर दबाव बनाने के लिए खुद को फिर से संगठित किया है।

वर्ष 2015 में जब घटनाएं हुई थीं, उस समय पंजाब में भारतीय जनता पार्टी तथा शिअद की गठबंधन सरकार थी और प्रकाश सिंह बादल राज्य के मुख्यमंत्री थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Congress MLA accuses Punjab Chief Minister's political advisor of threatening

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे