कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज का विवादित बयान-कश्मीरी चाहते हैं आजादी

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: June 22, 2018 10:20 AM2018-06-22T10:20:36+5:302018-06-22T10:32:24+5:30

जम्मू कश्मीर के कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज ने एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कश्मीर के लोग आजादी चाहते हैं। वह पाकिस्तान में भी जाना नहीं चाहते हैं।

Congress leader Saifuddin Soz disputed statement: Kashmiris want freedom | कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज का विवादित बयान-कश्मीरी चाहते हैं आजादी

कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज का विवादित बयान-कश्मीरी चाहते हैं आजादी

जम्मू कश्मीर, 22 जून: जम्मू कश्मीर के कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज ने एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कश्मीर के लोग आजादी चाहते हैं। वह पाकिस्तान में भी जाना नहीं चाहते हैं।

एक चैनल से बातचीत करते हुए उन्होंने ये बयान दिया है। इसके साथ ही वह सुर्खियों में आ गए हैं। वही, उन्होंने ये भी कहा कि ये मेरा निजी बयान है इससे पार्टी का कोई लेना देना नहीं है।

वहीं, हाल ही में उन्होंने कहा था कि   2019 के आम चुनावों को देखते हुए बीजेपी ने यह फैसला लिया है। जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ नेता सैफुद्दीन सोज ने कहा कि राज्य में घृणा, नफरत और सांप्रदायिक विभाजन करने वाली राजनीति को हराने के लिए धर्मनिरपेक्ष ताकतों को ऐसे नाजुक मोड़ पर एकजुट हो जाना चाहिए।  

इतना ही नहीं उन्होंने कहा था कि बीजेपी नेताओं की घबराहट का सबसे दुर्भाग्यपूर्ण तथ्य यह है कि राज्य के विकास को लेकर उनकी कोई सोच नहीं है। उन्होंने कहा कि यह देश के लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन भाजपा का एजेंडा सांप्रदायिकता पर समाज का ध्रुवीकरण करना है और इसके लिए वे जम्मू को अपने शुरुआती "युद्ध मैदान" के रूप में चुन सकते हैं। वह अपने इस बयान के कारण भी विवादों में आ गए थे।

Web Title: Congress leader Saifuddin Soz disputed statement: Kashmiris want freedom

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे