विदेश यात्रा पर निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी, नहीं लेंगे पार्टी मीटिंग में हिस्सा

By शिवेंद्र राय | Published: July 12, 2022 03:52 PM2022-07-12T15:52:31+5:302022-07-12T15:54:51+5:30

गुरूवार को कांग्रेस पार्टी की एक अहम मीटिंग होनी है। इस मीटिंग में अगले अध्यक्ष और 'भारत जोड़ो यात्रा' की चर्चा होनी है। लेकिन इससे पहले राहुल गांधी विदेश यात्रा पर निकल गए हैं। राहुल गांधी कहां गए हैं, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Congress leader Rahul Gandhi on foreign trip will not participate in party meeting | विदेश यात्रा पर निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी, नहीं लेंगे पार्टी मीटिंग में हिस्सा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Highlightsराहुल गांधी कतर एयरलाइंस के विमान से विदेश गए हैंकांग्रेस पार्टी की गुरूवार को एक अहम मीटिंग होनी हैपार्टी मीटिंग में नहीं रहेंगे राहुल गांधी

दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी विदेश दौरे पर चले गए हैं। राहुल गांधी की ये विदेश यात्रा ऐसे समय हो रही है जब संसद का मानसून सत्र शुरू होने में बस चंद दिन ही शेष हैं। कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी 17 जुलाई को वापस भारत लौटेंगे। बता दें कि संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होगा। मानसून सत्र की समाप्ति 6 अगस्त को होगी। 

संसद के मानसून सत्र के दौरान ही राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति का चुनाव भी होना है। 18 जुलाई को राष्ट्रपति का चुनाव होना है जबकि 6 अगस्त को उपराष्ट्रपति का चुनाव होगा। इस बार भाजपा के नेतृत्व में राजग ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। कभी भारतीय जनता पार्टी के नेता रह चुके पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार हैं। अगर उपराष्ट्रपति की बात की जाए तो अभी तक सत्ता पक्ष और विपक्ष में से किसी ने भी अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। 

पार्टी मीटिंग में नहीं रहेंगे राहुल

राहुल गांधी कतर एयरलाइंस के विमान से विदेश गए हैं। हालांकि कांग्रेस नेता कहां गए हैं और ये उनकी निजी यात्रा है या आधिकारिक, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। राहुल गांधी विदेश यात्रा पर तब निकले हैं जब कांग्रेस पार्टी की गुरूवार को एक अहम मीटिंग होनी है। इस मीटिंग में कांग्रेस के अगले अध्यक्ष के बारे में भी चर्चा होनी है।

राहुल गांधी इससे पहले भी महत्वपूर्ण मौकों पर विदेश यात्रा पर जाते  रहे हैं। इस बार भी जब पार्टी की अहम मीटिंग होनी है और तटीय राज्य गोवा में कांग्रेस विधायकों में फूट पड़ी है तब राहुल फिर से विदेश यात्रा पर निकल गए हैं। राहुल गांधी के इस रवैये के कारण उनकी नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठते रहे हैं। कांग्रेस की गुरूवार को होने वाली मीटिंग में 'भारत जोड़ो यात्रा' की भी चर्चा होने वाली है जो 2 अक्टूबर से शुरू होगी।

Web Title: Congress leader Rahul Gandhi on foreign trip will not participate in party meeting

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे