कमलनाथ के दिल्ली में डेरा डालने से कांग्रेस दहशत में, विधायकों को एकजुट रखने के लिए आलाकमान लगा रहा है जोर

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 20, 2024 11:50 AM2024-02-20T11:50:29+5:302024-02-20T11:53:49+5:30

कमलनाथ द्वारा पाला बदलने की खबरों को चुप्पी साधने के काण कांग्रेस खेमे में भारी हलचल मची है।

Congress is in panic due to Kamal Nath camping in Delhi, high command is putting efforts to keep the MLAs united | कमलनाथ के दिल्ली में डेरा डालने से कांग्रेस दहशत में, विधायकों को एकजुट रखने के लिए आलाकमान लगा रहा है जोर

फाइल फोटो

Highlightsकमलनाथ की चुप्पी से कांग्रेस खेमे में भारी मची है भारी हलचल, गाड़े हुए हैं दिल्ली में खूंटापार्टी ने एमपी में जमीनी हालात को समझने के लिए महासचिव जितेंद्र सिंह को भोपाल भेजा हैइस बीच दिग्विजय सिंह ने दावा किया है कि कमलनाथ कांग्रेस के साथ थे, हैं और रहेंगे

नई दिल्ली:कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में शुमार पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री रहे कमलनाथ द्वारा पाला बदलने की खबरों को चुप्पी साधने के काऱण कांग्रेस खेमे में भारी हलचल मची है। ऐसा इसलिए क्योंकि कमलनाथ अभी भी दिल्ली में अपना खूंटा गाड़े हुए हैं। वैसे तो कांग्रेस आलाकमान का कहना है कि कमलनाथ पार्टी छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं लेकिन भीतरखाने पार्टी में कमलनाथ को लेकर बेहद बेचैनी है।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार कमलनाथ के भाजपा में जाने की अफवाह को लेकर कांग्रेस अलर्ट मोड पर है और यही कारण है कि पार्टी ने मध्य प्रदेश में जमीनी हालात को समझने के लिए कांग्रेस महासचिव जितेंद्र सिंह को वहां पर भेजा है।

खबरों के अुसार जितेंद्र सिंह आज भोपाल पहुंचेंगे, जहां वे पार्टी विधायकों के सात कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे और साथ ही कमलनाथ के पार्टी छोड़ने की स्थिति में उनका मूड भांपेने का प्रयास करेंगे।

बीते सोमवार को जितेंद्र सिंह ने कहा कि कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ के बीजेपी के साथ हाथ मिलाने की अफवाहें गलत सूचना हैं.। पार्टी पूरी तरह से एकजुट है और भाजपा के खिलाफ काफी मजबूती से लड़ रही है। 

जितेंद्र सिंह ने दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "कमलनाथ जी हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। ये सभी अटकलें भाजपा और मीडिया द्वारा लगाई गई हैं। मैंने रविवार को और शनिवार को उनसे बात की थी। ऐसी कोई बात नहीं है। हम सभी भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियों में लगे हैं।"

मालूम हो कि भाजपा में शामिल होने की खबर पर खुद कमलनाथ ने न तो कभी खंडन किया और न ही अपने मुंह से कहा कि वो भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। दिल्ली पहुंचने के बाद शनिवार को कमलनाथ ने कहा था, "आप सभी उत्साहित क्यों हो रहे हैं? यह इनकार करने के बारे में नहीं है। अगर ऐसा कुछ है तो मैं आप सभी को सूचित करूंगा।"

कमलनाथ कथित तौर पर मध्य प्रदेश में पार्टी की चुनावी हार के लिए उन्हें राज्य प्रमुख के पद से हटाए जाने से नाराज हैं। इसके अलावा वो हाल ही में राज्यसभा नामांकन से भी बेहद गुस्से में हैं।

उनके बेटे और छिंदवाड़ा से सांसद नकुल नाथ ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह इस निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे लेकिन उनकी उम्मीदवारी पर अभी तक कांग्रेस की ओर से कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है। इस बीच, दिग्विजय सिंह ने दावा किया है कि कमल नाथ 'कांग्रेस के साथ थे, हैं और रहेंगे।

Web Title: Congress is in panic due to Kamal Nath camping in Delhi, high command is putting efforts to keep the MLAs united

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे