कर्नाटक चुनाव 2023: "कांग्रेस ने मुझे अब तक 91 बार गालियां दी, बाबासाहेब आंबेडकर को भी कहे थे अपशब्द"- बोले पीएम मोदी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 29, 2023 01:31 PM2023-04-29T13:31:46+5:302023-04-29T14:03:19+5:30

कर्नाटक के बीदर जिले की एक रैली में बोलते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस को कहा है कि आपकी सारी गालियां मिट्टी में मिल जाएगी। इन गालियों पर बोलते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि कर्नाटक की जनता अपने वोट से इसका जवाब देगी।

Congress has abused me 91 times so far even abused Babasaheb Ambedkar said PM Modi Karnataka Elections 2023 rally | कर्नाटक चुनाव 2023: "कांग्रेस ने मुझे अब तक 91 बार गालियां दी, बाबासाहेब आंबेडकर को भी कहे थे अपशब्द"- बोले पीएम मोदी

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsकर्नाटक के बीदर जिले के हुमनाबाद में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के नेताओं ने मुझे अब तक 91 बार गालियां दी है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा है कि कांग्रेस ने बाबा साहेब अंबेडकर और सावरकर जी को भी गाली दी है।

बेंगलुरु:  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की ‘जहरीला सांप’ वाली टिप्पणी को लेकर पार्टी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस और उसके नेता अब तक 91 बार अलग-अलग तरह से उन्हें अपमानित कर चुके हैं। कांग्रेस पर कर्नाटक में लिंगायत समुदाय का भी अपमान करने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा कि पार्टी ने बाबासाहेब आंबेडकर और वीर सावरकर को भी अपशब्द कहे हैं। 

बता दें कि कर्नाटक में 29 मार्च को चुनाव की घोषणा होने के बाद पहली बार प्रचार के लिए राज्य के दौरे पर आए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि लोग उसकी गालियों का वोटों से जवाब देंगे और वे (कांग्रेस नेता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जितना कीचड़ उछालेंगे, उतना ही कमल खिलेगा। 

अब तक कांग्रेस ने लोगों ने मुझे 91 बार दी है गालियां- पीएम मोदी

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस आम आदमी के बारे में बात करने वाले, उनके भ्रष्टाचार को सामने लाने वाले और स्वार्थ की उनकी राजनीति पर वार करने वाले हर व्यक्ति से नफरत करती है। ऐसे लोगों के खिलाफ कांग्रेस की नफरत गहरी हो जाती है। इस चुनाव में भी कांग्रेस ने एक बार फिर मुझे अपशब्द कहना शुरू कर दिया है।" 

उन्होंने आगे कहा है कि "इस चुनाव में भी कांग्रेस ने फिर से मुझे गालियां देने का काम शुरु कर दिया है। अब तक मुझे कांग्रेस के लोगों ने 91 बार अलग-अलग गालियां दी हैं। अगर कांग्रेस ने इतनी मेहनत सुशासन के लिए की होती तो आज कांग्रेस की ऐसी दुर्दशा ना होती।"

कांग्रेस ने बाबा साहेब अंबेडकर और सावरकर जी को भी गाली दी है- पीएम मोदी

कर्नाटक के बीदर जिले के हुमनाबाद से बोलते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस को जमकर घेरा है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा है कि "कांग्रेस ने देश के दिग्गजों को भी नहीं बख्शा, सबको गाली दी। कांग्रेस ने बाबा साहेब अंबेडकर जी, सावरकर जी का अपमान किया और अब मेरे साथ भी वही कर रहे हैं। मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मुझे इन महापुरूषों के समान 'उसी पायदान' पर माना गया है। वे मुझे गाली देते रहेंगे, मैं देश की सेवा में खुद को समर्पित करता रहूंगा।"

विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम ने आगे कहा है कि "कांग्रेस के लोग कान खोल कर सुन लें, जिन-जिन को आपने गाली दी है, उन्होंने आपको खड़ा नहीं होने दिया। कर्नाटक की जनता अपने वोट से इसका जवाब देगी। आपकी सारी गालियां मिट्टी में मिल जाएंगी। जितना कीचड़ उछालोगे, उतना कमल खिलेगा। इस बार का वोट विकास के अमृतकाल के लिए, कर्नाटक को देश का नंबर वन बनाने के लिए होना चाहिए।"

भाषा इनपुट के साथ
 

Web Title: Congress has abused me 91 times so far even abused Babasaheb Ambedkar said PM Modi Karnataka Elections 2023 rally

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे