मध्य प्रदेश में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच कांग्रेस ने दिल्ली और कर्नाटक के नए पार्टी अध्यक्षों को किया नियुक्त

By रामदीप मिश्रा | Published: March 11, 2020 03:25 PM2020-03-11T15:25:52+5:302020-03-11T15:32:12+5:30

कांग्रेस ने कर्नाटक में ईश्वर खंद्रे, सतीश जारकीहोली और सलीम अहमद को कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

congress appointed new president of Delhi and karnataka | मध्य प्रदेश में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच कांग्रेस ने दिल्ली और कर्नाटक के नए पार्टी अध्यक्षों को किया नियुक्त

कांग्रेस ने दिल्ली और कर्नाटक के नए अध्यक्ष नियुक्त किए। (फाइल फोटो)

Highlightsमध्य प्रदेश में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच कांग्रेस ने बुधवार दोपहर (11 मार्च) कर्नाटक, दिल्ली के प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा की है। कांग्रेस ने डीके शिवकुमार को कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया।

मध्य प्रदेश में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच कांग्रेस ने बुधवार दोपहर (11 मार्च) कर्नाटक, दिल्ली के प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा की है। उसने डीके शिवकुमार को कर्नाटककांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया और पूर्व विधायक अनिल चौधरी को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।  

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, कांग्रेस ने कर्नाटक में ईश्वर खंद्रे, सतीश जारकीहोली और सलीम अहमद को कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

Delhi: Former MLA Anil Chaudhary has been appointed President of Delhi Pradesh Congress Committee. pic.twitter.com/2yiMXHKIIo

— ANI (@ANI) March 11, 2020

बता दें कि मध्य प्रदेश में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए। सिंधिया ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और उनके साथ ही 22 कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। इससे प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली 15 महीने पुरानी कांग्रेस सरकार गिरने के कगार पर पहुंच गई है। 

मंगलवार की सुबह जब देश होली मना रहा था, तभी सिंधिया ने भाजपा के वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर मुलाकात की। इससे पहले, मंगलवार सुबह प्रधानमंत्री मोदी के साथ सिंधिया की बैठक लगभग एक घंटे तक चली। 

इसके बाद सिंधिया ने ट्विटर पर अपना इस्तीफा पोस्ट किया था। सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते सिंधिया को निष्कासित किया गया है। 

समझा जाता है कि सिंधिया को राज्यसभा भेजे जा सकता है । वहीं, बाद सिंधिया को केंद्र सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है । इससे पहले मंगलवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी हुई जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हुए। इसमें राज्यसभा चुनाव के उम्मीदवारों के मुद्दे पर चर्चा हुई। 

Web Title: congress appointed new president of Delhi and karnataka

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे